IPL 2020: पंजाब के नए कप्तान बने केएल राहुल, जानिए कैसी है उनकी नई टीम

IPl 2020 Auction: पंजाब की टीम में आईपीएल नीलामी के बाद कई बदलाव हुए हैं. इसके साथ ही टीम के कप्तान अब केएल राहुल होंगे.

IPL 2020: पंजाब के नए कप्तान बने केएल राहुल, जानिए कैसी है उनकी नई टीम
केएल राहुल इस सीजन में पंजाब के नए कप्तान होंगे. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल में साल 2020 के सीजन के लिए नीलामी का दौर (IPL Auction) खत्म हो चुका है. इस नीलामी के बाद सभी टीमों में बदलाव हुए हैं. इसमें टीम के मामले में सबसे ज्यादा चर्चा किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की हो रही है. इसी साल पंजाब से जुड़े अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने नीलामी के बाद टीम के नए कप्तान की घोषणा की. इस सीजन में केएल राहुल (KL Rahul)टीम की कप्तानी करेंगे. 

मैक्सवेल को 10 करोड़ से ज्यादा में खरीदा
नीलामी में  सबसे ज्यादा चर्चा में विदेशी खिलाड़ियों का महंगे बिकने में हावी रहना रहा. इसमें भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. पैट कमिंस को जहां कोलकाता ने 15.5 करोड़ में खरीदा तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल को 1.75 करोड़ में पंजाब ने खरीदा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मोर्गन को करोड़ों में खरीदने पर बोले कोच, नहीं बदलेगा कोलकाता का कप्तान

पहले ही तय था नया कप्तान बनना
इसके अलावा पंजाब पर पहले ही सबकी निगाहें थीं क्योंकि इसमें टीम का कप्तान भी तय होना था. पिछले साल पंजाब की कप्तानी कर रहे आर अश्विन अब इस साल दिल्ली की ओर से खेलने वाले हैं अब केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे. केएल पंजाब के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. उनकी टीम में भी कई बदलाव हुए हैं. 

KXIP 2020 full squad

कौन से खिलाड़ी खरीदे पंजाब ने
इस साल की नीलामी में पंजाब ने ऑलराउंडर पर ज्यादा ध्यान दिया. मैक्सवेल को खरीदने के बाद पंजाब ने दीपक हुड्डा और न्यूजीलैंड के जिमी नीशम को 50 लाख में खरीदा. इसके अलावा गेंदबाजों में शेल्डन काट्रेल को भी पंजाब ने 8.5 करोड़ में खरीदा. इसके अलावा गेंदबाजों में इशान पोरेल 20 लाख में, और रवि विश्नोई 2 करोड़ में पंजाब के खाते में गए. वहीं पहले राउंड के बाद क्रिस जोर्डन 3 करोड़ में, विकेटकीपर के तौर पर प्रभसिमरन सिंह 55 लाख में, पंजाब की ही टीम में आए. 

पंजाब की नई टीम: 
बल्लेबाज: केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, करुण नायर, सरफराज खान, मनदीप सिंह.
गेंदबाज: शेल्डन कॉट्रेल, इशान पोरेल, रवि विश्वनोई, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप सिंह, हार्डस विल्जोन, ए अश्विन, जे सचित, हरप्रीत बरार, दर्शन निलखंडे. 
ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स निशम, क्रिस जोर्डन, कृष्णप्ता गौतम, दीपक हुड्डा, तेजंदर सिंह ढिल्लों. 
विकेटकीपर: केएल राहुल, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह.