VIDEO: धोनी की टीम क्या हारी, कोई मासूम हुआ रुआंसा तो कोई पैर पटक-पटककर रोया

चेन्नई की हार के बाद कोई रुआंसा हुआ, कोई सुबक-सुबककर रोया तो किसी को दहाड़ें मार-मारकर रोते देखा गया.

VIDEO: धोनी की टीम क्या हारी, कोई मासूम हुआ रुआंसा तो कोई पैर पटक-पटककर रोया
मुंबई से हार के बाद चेन्नई की टीम समेत फैंस के बीच निराशा का माहौल पसर गया. (फाइल)

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया. इस फतह के बाद मुंबई के फैंस में जश्न का माहौल देखा गया और चेन्नई के प्रशंसकों में निराशा का माहौल पसर गया. सोशल मीडिया पर वायरल Videos में दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम के प्रति मासूमों की हद से ज्यादा दीवानगी देखी गई है. चेन्नई की हार के बाद कोई रुआंसा हुआ, कोई सुबक-सुबककर रोया तो किसी को दहाड़ें मार-मारकर रोते देखा गया.

ट्विटर पर वायरल एक वीडियो में चेन्नई की हार से दुखी एक बच्चा बेड पर लेटा-लेटा रो रहा है और घरवाले उसे बहलाने के लिए तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. वहीं, एक और वीडियो में भी मासूम को रोते देख परिजन बहला-फुसलाकर चुप करा रहे हैं. आप भी देखिए वीडियो...

धोनी के आउट होने पर पलटा मैच
इस मैच में धोनी को बल्लेबाजी के लिए मैदान में आने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. धोनी 11वें ओवर में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे जब अंबाती रायडू जसप्रीत बुमराह के शिकार बने. उस समय टीम का स्कोर केवल 73 रन था. लक्ष्य मुश्किल नहीं था लेकिन मुंबई के गेंदबाजों की छवि के लिहाज से यह आसान नहीं था. धोनी हालात से अच्छे से वाकिफ थे, इसलिए जोखिम भरे शॉट्स खेलने की उन्हें जरूरत नहीं थी. लेकिन वे रनों की गति को धीमा कर दबाव भी बढ़ाने के मूड में नहीं थे.

रन आउट
धोनी को अपना खाता खोलने में सात गेंदें लगी. 13वां ओवर हार्दिक पांड्या फेंक रहे थे. इस ओवर में शेन वॉटसन ने चौथी गेंद पर एक रन लिया. यहां धोनी ने ओवर थ्रो पर रन लेने की कोशिश की लेकिन ईशान किशन का थ्रो सीधा विकेट पर लगा अंपायर ने रन आउट की अपील को थर्ड अंपायर तक पहुंचा दिया. थर्ड अंपायर को काफी समय लगा. कॉमेंटेटर्स भी फैसला लेने में असहज नजर आए. अंतत: अंपायर ने धोनी का रन आउट करार दिया. धोनी केवल 2 रन बनाकर पहली बार सीजन में रनआउट होकर पवेलियन वापस लौटे.

VIDEO: IPL Final में धोनी रन आउट हंगामा- फैंस ने ट्विटर पर पूछा क्या यह वाकई आउट था?
चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई. आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला. चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी.

(इनपुट-एजेंसी से भी)