GEN-Z को मिला फैब 4, अब ये क्रिकेटर पूरी दुनिया में मचाएंगे तहलका, लिस्ट में एक खूंखार भारतीय भी शामिल
Advertisement
trendingNow12450502

GEN-Z को मिला फैब 4, अब ये क्रिकेटर पूरी दुनिया में मचाएंगे तहलका, लिस्ट में एक खूंखार भारतीय भी शामिल

New fab 4 of cricket GEN-Z: वर्ल्ड क्रिकेट में अभी भारत के दिग्गज विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन का वर्चस्व है. इन चारों को मौजूदा समय में क्रिकेट का फैब-4 (बेस्ट 4 खिलाड़ी) कहा जाता है.

GEN-Z को मिला फैब 4, अब ये क्रिकेटर पूरी दुनिया में मचाएंगे तहलका, लिस्ट में एक खूंखार भारतीय भी शामिल

New fab 4 of cricket GEN-Z: वर्ल्ड क्रिकेट में अभी भारत के दिग्गज विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन का वर्चस्व है. इन चारों को मौजूदा समय में क्रिकेट का फैब-4 (बेस्ट 4 खिलाड़ी) कहा जाता है. इन चारों ने पिछले कई साल से क्रिकेट जगत में तहलका मचाया है. बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं और मैच के अहम समय में अपने अनुभव का कमाल दिखाया है. ऐसा कहा जा रहा था कि इन चारों के बाद क्रिकेट को फिर से नया फैब-4 नहीं मिलेगा.

नए फैब-4 का उदय

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की जगह लेना किसी के लिए भी मुश्किल है. हालांकि, वर्ल्ड क्रिकेट में अब कुछ अलग हो रहा है. इन चारों की जगह तो कोई नहीं ले सकता है, लेकिन नया फैब-4 के उदय जरूर हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि मौजूदा समय के जनरेशन जी (Generation Z) को उनका नया फैब-4 मिल गया. इस लिस्ट में 4 अलग-अलग देशों के 4 स्टार बल्लेबाज हैं. इन 4 खिलाड़ियों ने अपने हालिया प्रदर्शन से यह साबित भी किया है. हम उन चारों के बारे में आपको यहां बता रहे हैं...

कामिंदु मेंडिस: श्रीलंकाई क्रिकेट की नई सनसनी कामिंदु मेंडिस इन दिनों तूफानी फॉर्म में हैं. अब तक 8 मैचों में 13 पारियां खेल चुके मेंडिस ने 1000 से ऊपर रन टेस्ट क्रिकेट में बना लिए हैं. इस दौरान 5 शतक भी ठोक चुके हैं. उन्होंने सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है. उन्होंने अपने तूफानी फॉर्म से साबित कर दिया है कि वह नेक्स्ट फैब-4 के दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें: सड़क पर कई बार पलटी स्टार क्रिकेटर की कार...बाल-बाल बच गई जान, अब आया मेडिकल अपडेट

हैरी ब्रुक: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ने भी हाल के दिनों में सनसनी मचाई है. वह 18 टेस्ट में 53.72 की औसत से 1558 रन बनाए हैं. उनके नाम 5 शतक और 9 अर्धशतक हैं. 19 वनडे में ब्रुक ने 38.06 की औसत से 647 रन ठोके हैं. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उसमें भी उनका औसत 30 से ज्यादा है. 39 मैचों में उन्होंने 707 रन बनाए हैं. ब्रुक जिस तरीके से निरंतरता से रन बना रहे हैं वह एक दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: 335 नॉटआउट...टेस्ट में कब टूटेगा यह महारिकॉर्ड? ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने तिहरे शतक से मचाया था तहलका

रचिन रवींद्र: न्यूजीलैंड के इस युवा ओपनर ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में सनसनी मचाई थी. उन्होंने 10 मैचों में 578 रन बनाए थे. रचिन ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में 92 रन की एक शानदार पारी खेली थी, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. वह जिस तेजी से तीनों फॉर्मेट में रन बना रहे हैं उससे ऐसा लग रहा है कि फैब-4 में वह शामिल हो जाएंगे. न्यूजीलैंड को रचिन के रूप में एक फ्यूचर स्टार मिल गया है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में विध्वंसक बैटर की वापसी, 2 प्लेयर्स पर लटकी तलवार, ऐसी हो सकती है टी20 टीम

यशस्वी जायसवाल: भारत के युवा स्टार यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 64.35 की औसत से 1094 रन बनाए हैं. टी20 में भी वह तूफानी पारियां खेल चुके हैं. यशस्वी ने 23 मैचों में 723 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट में 3 और टी20 में एक शतक है. उनके प्रदर्शन में काफी निरंतरता है और वह फ्यूचर स्टार बन चुके हैं.

Trending news