PAK vs SL: पाकिस्तान कराची टेस्ट की पहली पारी में पिछड़ा, शाहीन अफरीदी के 5 विकेट

Karanchi test: कराची में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 80 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की.

PAK vs SL: पाकिस्तान कराची टेस्ट की पहली पारी में पिछड़ा, शाहीन अफरीदी के 5 विकेट
कराची टेस्ट में पाकिस्तान ने श्रीलंका को बड़ी बढ़त लेने नहीं दी. (फोटो: Reuters)

कराची: पहली पारी में 200 रन से पहले ही सिमटने के बाद पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ (Pakistan vs Sri Lanka) दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बेहतर प्रदर्शन किया. कराची नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में शुक्रवार को पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है. पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 191 रन ही बना सकी थी. श्रीलंका ने 271 रन बना पाकिस्तान पर 80 रनों की बढ़त ले ली थी.

दूसरी पारी में 57 रन तक नहीं खोया कोई विकेट
पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 57 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक आबिद अली 32 और शान मसूद 21 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने 42-42 गेंदों का सामना किया है. अली ने अभी तक चार चौके और मसूद ने दो चौके मारे हैं. पाकिस्तान को श्रीलंका की बढ़त उतारने के लिए अभी 23 रन और बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 की बदली सूरत, PICS में देखिए, कितनी बदल गई हैं टीमें

दिनेश चंडिमल की बढ़िया पारी
श्रीलंका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन के साथ की थी. दिनेश चंडिमल की पारी के बूते श्रीलंका ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा तक बढ़त ले ली. चंडिमल ने 143 गेंदों का सामना कर 74 रन बनाए जिसमें 10 चौके शामिल हैं.

शाहीन अफरीदी का पंजा
कुशल परेरा ने अंत में 48 रनों का अहम योगदान दे श्रीलंका को बढ़त दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. धनजंय डी सिल्वा ने भी 32 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने पांच और मोहम्मद अब्बास ने चार विकेट लिए. हैरिस सोहेल के हिस्से एक विकेट आया.

पहला दिन रहा लंका के नाम
इससे पहले मैच के पहले दिन श्रीलंका हावी रही. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन कर उसे 191 रन पर समेट दिया. मेजबान टीम के लिए असद शफीक ने 63, बाबर आजम ने 60 और आबिद अली ने 38 रनों की पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से लसिथ एम्बुलडेनिया और लाहिरू कुमारा ने चार-चार जबकि विश्वा फर्नाडो ने दो विकेट अपने नाम किए. 
(इनपुट आईएएनएस)