IPL 2025: 'मेरे लिए चुनौती का समय..' राहुल द्रविड़ को मिला नया 'मिशन', राजस्थान रॉयल्स किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow12418065

IPL 2025: 'मेरे लिए चुनौती का समय..' राहुल द्रविड़ को मिला नया 'मिशन', राजस्थान रॉयल्स किया बड़ा ऐलान

IPL 2025: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनाने वाले राहुल द्रविड़ को अब एक नया मिशन मिल चुका है. आईपीएल 2025 से पहले राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम का हेड कोच बना दिया है. दिग्गज इसके लिए उत्साहित नजर आए. 

 

Rahul Dravid

IPL 2025: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनाने वाले राहुल द्रविड़ को अब एक नया मिशन मिल चुका है. आईपीएल 2025 से पहले राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम का हेड कोच बना दिया है. दिग्गज इसके लिए उत्साहित नजर आए. आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन ट्रॉफी से चूक गई थी. अब ट्रॉफी के टॉनिक की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ को सौंपी गई है. 

राहुल द्रविड़ को भेंट की गई जर्सी

राजस्थान रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जेक लश मैक्रम ने राहुल द्रविड़ को एक कार्यक्रम के दौरान टीम की जर्सी भेंट दी. फ्रेंचाइजी के ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की गई, जिसमें द्रविड़ जर्सी लेते नजर आ रहे हैं. राहुल द्रविड़ अपने दौर में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी रहे. अब उनकी घर वापसी हुई है. टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद द्रविड़ की डिमांड काफी बढ़ी. अब वे अपनी पुरानी टीम में योगदान देने के लिए उत्साहित हैं. 

ये भी पढ़ें.. Video: पंत-अय्यर के बाद 'प्रिंस' की भी बजी बैंड, IND-BAN सीरीज से पहले बढ़ी टेंशन, हुए चारो खाने चित

क्या बोले राहुल द्रविड़? 

राहुल द्रविड़ ने इस जिम्मेदारी को लेते हुए कहा, 'विश्व कप के बाद, मुझे लगता है कि मेरे लिए एक और चुनौती लेने का यह आदर्श समय है और रॉयल्स ऐसा करने के लिए बिल्कुल सही जगह है.' आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन में कुछ ही महीने बाकी हैं. देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान की टीम अपने खेमें में क्या बदलाव करती है. खिलाड़ियों को खरीदने में द्रविड़ का भी बहुमूल्य योगदान होगा. 

द्रविड़ की शानदार कोचिंग

राहुल द्रविड़ का अभी तक का कोचिंग करियर बेहतरीन रहा है. उन्होंने रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया में हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी. इस दौरान भारतीय टीम ने तीन आईसीसी फाइनल खेले. भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल खेला. इस दौरान भारत के खाते टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी आई. मेगा इवेंट में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था. अब टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे हैं.

Trending news