close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप में धोनी के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है ऋषभ पंत: रिकी पॉन्टिंग

ऋषभ पंत अगर IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह भारतीय टीम में स्थान के प्रबल दावेदार हो जाएंगे.

वर्ल्ड कप में धोनी के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है ऋषभ पंत: रिकी पॉन्टिंग
इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे अच्छे विकल्प है. इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है. पॉन्टिंग ने कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह भारतीय टीम में स्थान के प्रबल दावेदार हो जाएंगे.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में ऋषभ पंत के मैदान पर रहने के दौरान 'धोनी, धोनी' के नारे लगे थे.

'क्रिकबज' ने रिकी पॉन्टिंग के हवाले से बताया, "मैं समझता हूं कि वास्तव में मेरे और अन्य प्रशिक्षकों के लिए यह एक बड़ा काम है कि हम पंत को पिछले दिनों जो हुआ उसे भुलाने में मदद करें. वह शायद भाग्यशाली थे कि यह चीज अंत के कुछ मैचों में हुई क्योंकि इस तरह के दबाव में पूरे पांच मैच खेलना मुश्किल होता और अब वह उस प्रतियोगिता में वापस आए गए हैं जिसमें उन्होंने पहले बेहतरीन प्रदर्शन किया है."

INDvsAUS: ऋषभ पंत फिर फ्लॉप, अब नंबर-4 के लिए वर्ल्ड कप तक कायम रहेगा असमंजस
पॉन्टिंग ने कहा, "अगर वह हमारे लिए एक-दो गेम जीत सकते हैं तो सब कुछ भुला दिया जाएगा. मुझे भारतीय वर्ल्ड कपटीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में उनसे बेहतर कोई नहीं दिखाई दे रहा."

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार बने सौरव गांगुली, कोच पोंटिंग के साथ करेंगे काम
आईपीएल के 12वें सीरीज में रिकी पॉन्टिंग दिल्ली के मुख्य कोच हैं. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर को डेल्ही कैपिटल्स टीम के सलाहकार सौरव गांगुली के साथ मिलकर काम करना है.