Rishabh Pant: IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले बुरे फंसे ऋषभ पंत, DPL में की ऐसी बैटिंग, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12389538

Rishabh Pant: IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले बुरे फंसे ऋषभ पंत, DPL में की ऐसी बैटिंग, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Rishabh Pant: टीम इंडिया ने जब टी20 वर्ल्ड कप जीता तो ऋषभ पंत का भी नाम दिग्गज खिलाड़ियों के साथ जुड़ा. पंत ने मेगा इवेंट में एक्सीडेंट के 1 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की और टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान दिया. लेकिन इसके लगभग 2 महीने बाद ही उनकी फॉर्म पर सवाल उठने लगे हैं. 

 

Rishabh Pant

Rishabh Pant: टीम इंडिया ने जब टी20 वर्ल्ड कप जीता तो ऋषभ पंत का भी नाम दिग्गज खिलाड़ियों के साथ जुड़ा. पंत ने मेगा इवेंट में एक्सीडेंट के 1 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की और टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान दिया. लेकिन इसके लगभग 2 महीने बाद ही उनकी फॉर्म पर सवाल उठने लगे हैं. भारत को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन उससे पहले ऋषभ पंत को फैंस को आड़े हाथों ले लिया है. 

पंत ने की धीमी बल्लेबाजी

दिल्ली प्रीमियर लीग में ऋषभ पंत की टीम पुरानी दिल्ली को दिल्ली सुपर स्टार्स से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद ऋषभ पंत की धीमी बल्लेबाजी से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. उन्होंने 32 गेंदों में 35 रन बनाए. हालांकि, उन्होंने पंत की पारी में 4 चौके और एक छक्का जरूर लगाया, लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 109 का रहा, उनकी शैली से मेल नहीं खाता है.

 

फैंस को थी बड़ी उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पंत ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग की थी. जिसके बाद फैंस उनसे दिल्ली प्रीमियर लीग में कुछ बड़ा देखने की उम्मीद कर रहे थे. क्योंकि यह एक स्टेट टूर्नामेंट है और पंत ने इंटरनेशनल लेवल पर बड़े-बड़े गेंदबाजों का सामना किया है. लेकिन युवा बल्लेबाज पहले ही मैच में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. एक यूजर ने पंत की आलोचना करते हुए लिखा, 'डीपीएल के पहले मैच में सपाट पिच पर पंत ने 27 गेंदों पर 24 रन बनाए. यह आईपीएल नहीं है, यह टी20I नहीं है. यह एक राज्य टी20 लीग है, उन्होंने अब भारत के लिए टी20I विश्वकप जीता है और फिर भी वे यहां हैं. वे स्पिन बिल्कुल नहीं खेल और पाए. यह आईसीटी के लिए अच्छी खबर नहीं है.'

कैसा रहा मैच? 

पंत की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. जिसमें कुछ शानदार पारियों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 198 का स्कोर लगाया. जवाबी कार्यवाही में प्रियांस आर्या और सार्थक राय के बीच 87 रन की साझेदारी ने दिल्ली सुपरस्टार्स को बेहतरीन शुरुआत दी. प्रियांश ने 30 गेंदों पर 57 रन ठोके जबकि सार्थक राय ने 26 गेंदों पर 41 रन का योगदान दिया. कप्तान आयुष बडोनी ने 29 गेंदों पर 57 रन की आतिशी पारी खेली. जिसके दम पर पुरानी दिल्ली 6 टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

Trending news