रोहित शर्मा ने दी युवा क्रिकेटरों को सलाह, हवाई शॉट्स में बुराई नहीं लेकिन...

U19 World Cup: रोहित शर्मा ने विश्व कप के लिए रवाना हुई भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी. उन्होंने युवा खिलाड़ियों से कहा हवाई शॉट्स में कोई बुराई नहीं है.

रोहित शर्मा ने दी युवा क्रिकेटरों को सलाह, हवाई शॉट्स में बुराई नहीं लेकिन...
रोहित ने कहा कि अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया एक तगड़ी टीम होगी. (फोटो: IANS)

मुम्बई: भारत की सीनियर टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माना है कि विश्व कप (U-19 World Cup) के लिए जाने वाली अंडर-19 टीम काफी मजबूत है और यह टीम दक्षिण अफ्रीका में अपने खिताब की रक्षा करने पूरा दमखम झोंक देगी. टीम की रवानगी के समय रोहित ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. इसके अलावा रोहित ने कहा कि बड़े शॉट्स खेलने में कोई बुराई नहीं हैं. 

गर्ग की कप्तानी में जा रही है भारतीय टीम
 यू-19 विश्व कप के 13वें संस्करण का आयोजन 16 टीमों के बीच खेला जाना है. इन टीमों को चार ग्रुप में विभाजित किया गया है. प्रियम गर्ग भारत की कप्तानी करेंगे. यह विश्व कप 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम को ग्रुप-ए में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी.

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

क्या कहा U-19 टीम को लेकर रोहित ने
रोहित ने एक इवेंट से इतर कहा, "हमारी टीम हमेशा की तरह मजबूत दिख रही है. हम बीते संस्करण का खिताब जीते थे. मैं यह तो नहीं कह सकता कि इस साल भी हमारी टीम निश्चित तौर पर जीतेगी लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि यह टीम काफी अच्छा खेलेगी. इन खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा प्लेटफार्म है और ऐसे में सभी अच्छा करना चाहेंगे. मुझे उम्मीद है कि यह टीम कप घर लेकर आएगी."

युवाओं का क्या दी सलाह
रोहित ने युवा प्रतिभाओं से कहा, "हवाई शॉट्स लगाने में कोई बुराई नहीं हैं. जब हम बडड़े हो रहे थे और हवा में शॉट्स मारा करते थे. हमें नेट से बाहर कर दिया जाता था जो कि सही नहीं था क्योंकि आप नतीजे चाहते हैं. यदि कोई युवा हवाई शॉट्स से नतीजे दे रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है. युवा बड़े शॉट्स लगाना चाहते हैं, लेकिन खेल की समझ भी काफी मायने रखते हैं." 

शॉ की कप्तानी में पिछला खिताब जीता था भारत ने
भारत ने पिछले साल पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह खिताब जीता था. भारत ने अभी तक चार बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता है और वह इस विश्व कप में सबसे सफल टीम भी है.  मौजूदा विजेता को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 19 जनवरी को खेलना है. इसके बाद 21 और 24 जनवरी को भारत का सामना जापान और न्यूजीलैंड से होगा.
(इनपुट आईएएनएस)