जब 5 साल छोटे क्रिकेटर को दिल दे बैठी 23 साल की डॉक्टर, पहले एयरपोर्ट पर पीछे भागी,फिर प्यार के लिए बदला भेष
Advertisement
trendingNow12340666

जब 5 साल छोटे क्रिकेटर को दिल दे बैठी 23 साल की डॉक्टर, पहले एयरपोर्ट पर पीछे भागी,फिर प्यार के लिए बदला भेष

Sachin Tendulkar Love Story: क्रिकेट जगत में हमने कई दिलचस्प लव स्टोरीज देखी हैं. कभी किसी ने धर्म को दरकिनार किया तो कभी किसी का दिल साथी खिलाड़ी की पत्नी पर ही आ गया. इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं जिसमें से एक नाम 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर का भी है, जिनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

 

Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar Anjali Mehta Love Story: क्रिकेट जगत में हमने कई दिलचस्प लव स्टोरीज देखी हैं. कभी किसी ने धर्म को दरकिनार किया तो कभी किसी का दिल साथी खिलाड़ी की पत्नी पर ही आ गया. इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं जिसमें से एक नाम 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर का भी है, जिनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. सचिन और अंजलि आज एक हैपी कपल के रूप में फेमस हैं, लेकिन अंजली को सचिन का प्यार पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. 

ऐसी थी पहली मुलाकात

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रख दिया था. क्रिकेट के साथ उनकी लव लाइफ की शुरुआत भी 17 साल की उम्र में हो गई थी. युवा सचिन की पहली झलक ने ही अंजलि मेहता क्लीन बोल्ड हो गईं थी. उन्होंने सचिन को एयरपोर्ट पर देखा और उनके पीछे लग गईं. लेकिन इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने अंजलि को भाव नहीं दिया. लेकिन अंजलि ने हार नहीं मानी और इस लव स्टोरी को लंबा खींच दिया. 

1990 में हुई थी मुलाकात

एयरपोर्ट पर अंजलि मेहता अपनी मां को लेने गई थीं, जबकि सचिन 1990 में इंग्लैंड दौरे से लौट रहे थे. अंजलि ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि भले ही सचिन उनको पहली ही नजर में उनको भा गए थे. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि सचिन एक क्रिकेटर हैं. अंजलि को उनकी दोस्त ने बताया था कि यह सचिन हैं और इन्होंने शतकीय पारी खेली. अंजलि के मुताबिक उनके क्रिकेटर होने से उन्हें फर्क नहीं पड़ा, बस मास्टर ब्लास्टर उन्हें काफी क्यूट लगे. उन्होंने बताया था कि वह सचिन का पीछा करने के चक्कर में मां को रिसीव करना भी भूल गईं थीं. सचिन ने एक नजर उठाकर देखा क्योंकि  पीछे भागगकर उनका नाम चिल्ला रहीं थीं और वह इससे काफी शर्मिंदा थे. सचिन के साथ उनके दोनों भाई थे, वह नजरें झुकाए हुए सीधे जाकर गाड़ी में बैठ गए. 

ये भी पढ़ें.. दोस्त की बहन पर आया दिल, प्यार में तोड़ीं धर्म की बेड़ियां, टीम इंडिया के दिग्गज की ऐसी थी लव स्टोरी

प्यार के लिए बदला भेष

अंजलि ने सचिन का नंबर पता कर उन्हें फोन लगाया और उन्हें एयरपोर्ट वाली घटना याद दिलाई. दोनों का कनेक्शन जुड़ा और फिर फैमिली से मिलाने का प्लान बनाया गया. अंजलि एक डॉक्टर थीं, लेकिन प्यार के लिए उन्होंने भेष बदल लिया. सचिन तेंदुलकर के घर अंजलि पहली बार जर्नलिस्ट बनकर पहुंची, लेकिन यह चोरी पकड़ी गई. तेंदुलकर की भाभी ने अंजलि को चॉकलेट देते हुए देख लिया. यह सचिन-अंजलि की पहली मुलाकात थी और यहीं से दोनों की लव स्टोरी में ट्विस्ट आ गया. लगभग 4 साल डेटिंग के बाद दोनों ने 1995 में शादी कर ली थी. 

Trending news