close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बैट से लगकर हेल्मेट में अटकी गेंद, कैच पकड़ने के लिए तरसते रहे फील्डर

 श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच उस समय श्रींलंका के खिलाड़ी असमंजस की स्थिति में आ गए जब ट्रेंट बोल्ट के बैट से लगकर गेंद हेल्मेट में अटक गई.

VIDEO: बैट से लगकर हेल्मेट में अटकी गेंद, कैच पकड़ने के लिए तरसते रहे फील्डर
हेलमेट में गेंद फंसने से मैदान पर हंसी ठिठोली का माहौल बन गया. (फोटो: twitter/Screen Grab)

नई दिल्ली: श्रीलंका के गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड ( Sri Lanka vs New Zealand) के बीच पहले टेस्ट मैच के मजेदार घटना घटी. इस मैच में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जो क्रिकेट इतिहास में शायद ही कभी हुई हो. मैच के दौरान गेंद बल्लेबाज के बैट से लगकर जाकर उसके हैल्मेट में अटक गई. उस समय फील्डिंग टीम के प्लेयर इस बात से कन्फ्यूज हो गए कि वे कैच लें तो कैसे लें. इस घटना के बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी हंसे बिना नहीं रहृ सके. यह घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ हुई.

स्वीप करते समय अटकी गेंद
यह किस्सा न्यूजीलैंड की पारी के 82वें ओवर में हुआ था. गेंदबाजी स्पिनर लसिथ एमबुलदेनिया कर रहे थे. उनका सामना ट्रेंट बोल्ट को करना था. लसिथ की इस गेंद पर बोल्ट ने स्वीप करने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हुए और गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे उनके हेलमेट में जाकर अटक गई. इसके बाद श्रीलंका के खिलाड़ी इस पर हैरान दिखे कि वे आखिर इस गेंद को कैच कैसे पकड़ें.

इस तरह बना हंसी का माहौल
पहले तो श्रीलंका के खिलाड़ी इस बात का इंतजार करते दिखे कि गेंद नीचे गिरे और वे उसे लपक लें.  बोल्ट गेंद में हेल्मेट में फंसाए इधर उधर अपनी क्रीज पर ही टहलते रहे और श्रीलंका के खिलाड़ी भी उनके हेल्टमेट से गेंद निकालने के लिए उनके पास जमा हो गएलेकिन बोल्ट ने तो उन खिलाड़ियों को गेंद निकालने तक नहीं दी. इस बीच बोल्ट सहित हर खिलाड़ी हंसता हुआ दिखाई दिया. बाद में श्रीलंका के खिलाड़ियों ने ही गेंद बोल्ट के हेलमेट से निकाली. पूरी घटना बार बार देखने लायक बन गई.

 न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 249 रन बनाए. मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 195 रन बना लिए थे. श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 267 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम विकेट गंवाती चली गई. लेकिन बीजे वाटलिंग (नाबाद 63) और टॉम लाथम (45) ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्कोर दिया जिससे टीम 177 रनों की बढ़त हासिल कर सकी.

आईसीसी टेस्ट विश्व कप की यह दूसरी टेस्ट सीरीज है. पहले टेस्ट सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज है. तीसरी सीरीज इस महीने के 22 तारीख को भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होगी.