ODI Captain: भारत के अगले वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 खिलाड़ी! धोनी की तरह जिता सकते हैं वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow12427700

ODI Captain: भारत के अगले वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 खिलाड़ी! धोनी की तरह जिता सकते हैं वर्ल्ड कप

Team India: 37 साल के रोहित शर्मा के लिए ज्यादा समय तक टीम इंडिया की कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा. रोहित शर्मा का वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलना भी बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. पाकिस्तान की धरती पर फरवरी और मार्च 2025 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 टूर्नामेंट खेला जाएगा. 

ODI Captain: भारत के अगले वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 खिलाड़ी! धोनी की तरह जिता सकते हैं वर्ल्ड कप

Team India: 37 साल के रोहित शर्मा के लिए ज्यादा समय तक टीम इंडिया की कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा. रोहित शर्मा का वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलना भी बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. पाकिस्तान की धरती पर फरवरी और मार्च 2025 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 टूर्नामेंट खेला जाएगा. 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बाद सबसे बड़ा दर्जा ICC चैंपियंस ट्रॉफी का होता है. इसे एक तरह से मिनी वर्ल्ड कप भी कहा जाता है. भारत अगर ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का खिताब जीत लेता है, तो कुछ हद तक संभव है कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दें. रोहित शर्मा के जाने पर टीम इंडिया में एक नए युग की शुरुआत होगी. ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जो वनडे फॉर्मेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा को रिप्लेस करने का दम रखते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:   

1. श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर भारत के वनडे कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं. कप्तानी मिलने पर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की किस्मत भी बदल सकते हैं. टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर जैसे बेखौफ बल्लेबाज और स्मार्ट कप्तान की जरूरत है. श्रेयस अय्यर अपनी बल्लेबाजी की तरह अपनी कप्तानी में भी आक्रामकता लाएंगे, जिससे टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा होगा. आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान हैं. अपनी कप्तानी में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2024 की ट्रॉफी भी जिता चुके हैं. श्रेयस अय्यर को गौतम गंभीर के साथ काम करने का भी अनुभव है.

2. हार्दिक पांड्या 

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को रिप्लेस करने का दम रखते हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कपिल देव के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. अपनी कप्तानी के डेब्यू सीजन में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद भारत का अगला वनडे कप्तान बनाया जा सकता है.  

3. ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत बेहतरीन विकेटकीपर और एक शानदार बल्लेबाज हैं. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत ने शानदार काम किया है. ऋषभ पंत सीखने में काफी चतुर है. ऋषभ पंत की कप्तानी में चिंगारी नजर आती है, जो आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती है. ऋषभ पंत में भी एमएस धोनी जैसा ही दम नजर आता है. एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में ऋषभ पंत भी एमएस धोनी की ही तरह कप्तानी में सफल साबित हो सकते हैं.

Trending news