close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: डेविड मिलर के कैच ने विराट को किया अवाक्, धवन भी रह गए हक्के-बक्के

India vs South Africa: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया. विराट कोहली ने नाबाद 72 और शिखर धवन ने 40 रन बनाए. 

VIDEO: डेविड मिलर के कैच ने विराट को किया अवाक्, धवन भी रह गए हक्के-बक्के

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच बुधवार (18 सितंबर) को खेला गया टी20 मैच मेजबान टीम के नाम रहा. मेजबान भारत ने यह मैच सात विकेट से जीता. इस मैच के हीरो विराट कोहली (Virat Kohli) रहे. उन्होंने 72 रन की नाबाद पारी खेली. मैन ऑफ द मैच चुने गए. इसके अलावा दो विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. लेकिन मैच के दौरान एक वाक्या ऐसा भी हुआ, जिसने विराट को अवॉक् कर दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी हक्के-बक्के रह गए. 

भारतीय टीम (Team India) ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी पांच विकेट पर 149 रन पर रोक दी. भारतीय बल्लेबाजों ने जवाब में अच्छी शुरुआत की. एक समय भारतीय टीम ने एक विकेट पर 94 रन बना लिए थे. यह वो स्कोर था, जब विराट कोहली कुछ पल के लिए हैरान रह गए. 

यह भी पढ़ें: काइल एबॉट ने की इस सदी की सबसे खतरनाक गेंदबाजी, फिर भी इस रिकॉर्ड से रह गए दूर

दरअसल, जब भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट पर 94 रन था, तभी शिखर धवन ने लॉन्गऑन पर तगड़ा शॉट खेला. गेंद बेहद तेज गति से बाउंड्री के करीब पहुंची. ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर गिरेगी. तभी डेविड मिलर (David Miller) ने चील की मानिंद हवा में गोता लगाते हुए गेंद को एक हाथ से लपक लिया. 

 

 

शिखर धवन का यह शॉट इतना तगड़ा था कि उन्हें और विराट कोहली दोनों को ही यह भरोसा था कि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाएगी. शायद यही कारण था कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े विराट बमुश्किल दो-तीन कदम ही रन के लिए दौड़े.

यह भी देखें: VIDEO: कॉलिन मुनरो ने रिवर्स स्विच हिट से मारे 3 छक्के, शॉट देख हैरान रह जाएंगे आप

शिखर धवन जरूर करीब 15 कदम दौड़कर विराट के करीब पहुंच चुके थे. दोनों ही खिलाड़ी गेंद को देख रहे थे. तभी मिलर के शानदार कैच ने दोनों भारतीय खिलाड़ियों को हक्का-बक्का कर दिया. धवन अविश्वास में मुस्कुराते नजर आए और विराट का मुंह कुछ देर के लिए खुला का खुला रह गया. 

 

 

इससे पहले विराट कोहली ने भी इस मैच में शानदार कैच लपका. यह कैच दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक का था. डिकॉक को नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने स्लोअर गेंद डाली. डिकॉक इसे ठीक ढंग से नहीं पढ़ पाए. उन्होंने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, जो मिसटाइम हो गया. गेंद मिडऑफ पर विराट कोहली के करीब पहुंची. यह गेंद कोहली की पहुंच से दूर नजर आ रही थी, लेकिन भारतीय कप्तान ने आखिरी समय में डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया. डिकॉक के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 11.2 ओवर में दो विकेट पर 88 रन हो गया.