close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब दीपक चाहर ने उतारी इस 140 KG वजनी क्रिकेटर की नकल, टकराने से बचे

वेस्टइंडीज की टीम में 140 किलो और 6.5 फीट लंबे ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को शामिल किया गया है.

VIDEO: जब दीपक चाहर ने उतारी इस 140 KG वजनी क्रिकेटर की नकल, टकराने से बचे
जब दीपक चाहर अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी रहकेम कॉर्नवाल से टकराने से बचे. (फोटो: Twitter/videograb)

नई दिल्ली: ऑफ स्पिनर ऑल राउंडर रहकीम कोर्नवॉल (Rahkeem Cornwall) को भारत के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है. इसी के साथ कोर्नवॉल अपना नाम क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की सूची में दर्ज करा लेंगे. पिछले महीने ही रहकीम के साथ एक मजेदार वाकया हुआ, जिसे टीम इंडिया 'ए' के खिलाड़ी दीपक चाहर ने अंजाम दिया था.

जब पिछले महीने भारत 'ए' टीम वेस्ट इंडीज 'ए' के खिलाफ अनौपचारिक वनडे मैचों की सीरीज में खेल रही थी. उसी बीच एक मैच में बड़ी कद-काठी वाले कॉर्नवाल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए तो उनकी चाल की नकल करते हुए चाहर भी कॉर्नवाल के नजदीक पहुंच जाते हैं. हालांकि, दीपक चाहर इस भारी-भरकम बल्लेबाज़ से टकराने के आखिरी सेकंड में एकदम दूर हट जाते हैं. वहीं, कॉर्नवाल अपने बेपरवाह अंदाज में क्रीज की ओर अपने कदम बढ़ाते हैं. यह देख सभी के चेहरों पर मुस्कान आ जाती है.

साढ़े छह फीट लंबे और 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए कतार में हैं. इसी के साथ वह सबसे भारी इंटरनेशनल क्रिकेटर होने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इससे पहले 1900 के दशक की शुरुआत से यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के वारविक आर्मस्ट्रांग के नाम माना जाता है. आर्मस्ट्रांग का वजन 133 किलोग्राम दर्ज किया गया था.  

26 साल का यह खिलाड़ी छह फुट छह इंच का है और उनका वजन 140 किलोग्राम है. उनके नाम 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन हैं.

INDvsWI: 6 फीट लंबा और 140 Kg वजनी है ये क्रिकेटर, टेस्ट में भारतीय टीम करेगी सामना

यह भारी भरकम खिलाड़ी 2017 में चर्चा में आया था जब इन्होंने भारत के खिलाफ टूर मैच में हिस्सा लिया था और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित पांच विकेट लिए थे.