World Cup 2023 Semi Final Scenario: इन 4 टीमों पर लटकी वर्ल्ड कप से बाहर होने की तलवार, ये होंगी सेमीफाइनल के रथ पर सवार!
Advertisement
trendingNow11931295

World Cup 2023 Semi Final Scenario: इन 4 टीमों पर लटकी वर्ल्ड कप से बाहर होने की तलवार, ये होंगी सेमीफाइनल के रथ पर सवार!

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में अब तक कुल 24 मैच हो चुके हैं. देखा जाए तो करीबन आधा टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. भारत और न्यूजीलैंड मजबूती से पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में कायम हैं. अभी से ही 4 टीमों पर टूर्नामेंट से बाहर होने की तलवार लटकी हुई है. 

World Cup 2023 Semi Final Scenario: इन 4 टीमों पर लटकी वर्ल्ड कप से बाहर होने की तलवार, ये होंगी सेमीफाइनल के रथ पर सवार!

World Cup 2023 Semi Final Scenario: वर्ल्ड कप 2023 ने अपना आधा सफर तय कर लिया है जबकि आधा और तय करना बाकी है. 24 मुकाबलों के बाद समीकरण ऐसे बन रहे हैं कि अभी से ही 4 टीमों के गणित बिगड़ता नजर आ रहा है. इन 4 टीमों की कई बड़े उलटफेर करने होंगे, तभी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकेंगी, अन्यथा बाहर होने का ही एकमात्र विकल्प बाकी बचता है. टॉप-4 यानी सेमीफाइनल में भी पहुंचने वाली टीम का गणित लगभग साफ नजर आ रहा है. आइए आपको समझाते हैं पूरे समीकरण.

नीदरलैंड की उम्मीदें लगभग खत्म

नीदरलैंड टीम इस वर्ल्ड कप से लगभग बाहर ही है. टीम के 5 मैच में मात्र 1 जीत के साथ 2 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. आगे आने वाले मुकाबले भारत, इंग्लैंड अफगानिस्तान और बांग्लादेश से होने हैं. इन सभी मैच में जीतना कोई चमत्कार ही हो सकता है. आंकड़े तो इसकी गवाही बिल्कुल नहीं दे रहे. इसके बाद बांग्लादेश की स्थिति भी डामाडोल नजर आ रही है. 5 मैच में सिर्फ एक जीत. अगले मुकाबले पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हैं. इन तीनों में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल है. नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद भी, अन्य टीमों के प्रदर्शन के आधार पर मौके बन सकते हैं. लेकिन चारों मुकाबलों में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा.

श्रीलंका और अफगानिस्तान का भी वही हाल

श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम के लिए भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल है. हालांकि, अफगानिस्तान टीम 5 मैच में 4 अंक के साथ छठे नंबर पर हैं. लेकिन आगे आने वाले मुकाबले कठिन रहने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका से टक्कर होनी है. नीदरलैंड के खिलाफ टीम जीत दर्ज कर सकती है. लेकिन सिर्फ इस जीत से पूर्ति नहीं होने वाली. श्रीलंका के पास मौका जरूर है, लेकिन टीम को आने वाले पांचों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. श्रीलंकाई टीम इस बार लय में नहीं दिखी है. ऐसे में इंग्लैंड, भारत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा.

भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल स्पॉट लगभग पक्का

टीम इंडिया की बात करें तो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले से सिर्फ 2 कदम दूर है. टीम के 10 अंक हैं. आने वाले 4 मुकाबलों में सिर्फ 2 मैच जीतने होंगे और 14 अंकों के साथ भारत सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगा. नीदरलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड से अगले मैच होने हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के 8 अंक हैं. टीम को अभी 4 मैच और खेलने हैं जिनमें पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से सामना होगा. हालांकि, ये चारों ही टीमें कीवियों को हारने की ताकत रखती हैं, लेकिन जिस फॉर्म में न्यूजीलैंड चल रहा है. उसके सामने बेहद ही कड़ी चुनौती पेश करनी होगी.

अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया भी हो सकते हैं क्वालीफाई

साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अपने एक अलग ही अंदाज दिखाया है. नीदरलैंड के खिलाफ हुआ मैच छोड़ दें तो टीम के खिलाड़ियों ने बेहद घातक प्रदर्शन किया है. अफ्रीका के 5 मैचों में 8 अंक हैं और डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए 3 और मैच जीतने हैं. अगले मुकाबले पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से होने हैं, जिनमें दो मैच तो बड़ी आसानी से टीम जीत सकती है. भारत और न्यूजीलैंड कड़ी से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया अपने आने वाले तीन-तीन मुकाबले नाम कर लेती हैं तो क्वालीफाई कर सकती हैं.

पाकिस्तान के लिए करो या मरो मैच

पाकिस्तान के अब तक खेले 5 मैचों के 4 अंक हैं. टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद कठिन है. अगले मुकाबले साउथ अफ्रिका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी घातक टीमों से हैं. अगर बचे चारों में से एक भी मैच टीम हार जाती है तो लगभग इस टूर्नामेंट में सफर यहीं खत्म हो जाएगा. इंग्लैंड का भी यही हाल है. उसके लिए भी हार की कोई गुंजाइश नहीं है. टीम के 5 मैचों में मात्र 2 अंक हैं.

Trending news