Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 10 September 2022
Advertisement

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 10 September 2022

Sports News: पढ़िए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें जो आज दिनभर छाई रही. आज (10 सितंबर को) भारत के एशिया कप के बाहर होने बाद कई दिग्गज क्रिकेटर्स के बयान चर्चा में छाए रहे. इसके अलावा आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी है. 

Twitter

1. खुद कैप्टन बन इस पाकिस्तानी प्लेयर ने लिया DRS, भड़के बाबर आजम ने कहा-मैं हूं कप्तान

श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया. मैच में बड़ा बवाल खड़ा हो गया. जब मोहम्मद रिजवान ने कप्तान बाबर आजम से बिना पूछे रिव्यू ले लिया. 

2. स्टार क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, इस टीम के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने संन्यास की घोषणा कर दी है. इससे क्रिकेट फैंस को तगड़ा झटका लगा है. 

3. वानखेड़े, इंदौर.. Team India से इस दिग्गज का खास कनेक्शन, अब याद आएंगी वो पारियां!

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और टी20 विश्व विजेता कप्तान आरोन फिंच ने संन्यास (Aaron Finch Retirement) का ऐलान कर दिया है. वह  न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. 35 साल के फिंच हालांकि अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे

4. Virat Kohli क्यों ना करें ओपनिंग? दिग्गज ने सचिन-द्रविड़ के नाम से दिया तर्क

विराट कोहली ने दुबई में अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक जड़ा. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप-2022 के मुकाबले में रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली. अब उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर अलग ही बहस शुरू हो गई है.

5. एशिया कप में क्यों पूरी तरह फ्लॉप रहे केएल राहुल? चौंकाने वाली वजह आई सामने

स्टार ओपनर केएल राहुल के लिए एशिया कप बेहद खराब रहा. राहुल एक भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और उनसे टीम को टी20 वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें हैं. लेकिन सवाल ये है कि एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी फ्लॉप क्यों रहा.

6. Babar Azam ने Asia Cup Final से पहले ही बता दिया अपना प्लान, श्रीलंका से है भिड़ंत

एशिया कप के मौजूदा एडिशन में खिताब के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत होनी है. फाइनल मैच 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच से पहले ही अपनी रणनीति बता दी है. 

7. 'कम से कम 5 KG वजन कम हो गया...' Virat Kohli के शतक पर ऐसा क्यों बोले Ravi Shastri?

धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने करीब तीन साल बाद शतक जड़ा. वह अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार तिहरे अंक तक पहुंचने में कामयाब रहे. इस पर पूर्व भारतीय कोच ने कहा है कि उनका कम से कम 5 किलो वजन कम हो गया है. 

8. अचानक क्यों रिटायरमेंट लेने को तैयार हुए आरोन फिंच? खुद किया ये बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. फिंच का बल्ला एकदम नहीं चल पा रहा था, जिसकी वजह से उन्होंने खुद रिटायरमेंट का प्लान बना रहे थे. 

9. टीम इंडिया को नहीं खलेगी जडेजा की कमी, T20 WC के लिए रोहित को मिला ये घातक प्लेयर

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हो गए हैं. इस बड़े टूर्नामेंट में उनकी जगह टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. 

10. इस दिग्गज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, इन खतरनाक प्लेयर्स को दिया मौका

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग लेना है. इसके लिए अब आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी है. 

Trending news