IPL 2019: अगला सीजन खेलने पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, फैंस की नहीं टूटी उम्मीदें पर...
Advertisement

IPL 2019: अगला सीजन खेलने पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, फैंस की नहीं टूटी उम्मीदें पर...

आईपीएल में मुंबई की खिताबी जीत के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अगले सीजन में खेलने पर सस्पेंस कायम रखा है. 

(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई और चेन्नई के बीच हुआ फाइनल में चेन्नई की हार से धोनी के फैंस काफी निराश हुए. इस सीजन में पीठ के दर्द के कारण दो मैच नहीं खेले धोनी के बारे में फैंस को शक होने लगा था कि यह कहीं धोनी का आखिरी आईपीएल तो नहीं है.  खुद धोनी ने इस बारे में इशारा किया है कि क्या वे अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे. 

उम्मीद जगाई है धोनी है
धोनी का क्रिकेट सफर कब समाप्त होगा? क्या इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद? धोनी के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि वे विश्व कप के बाद वे वनडे और टी20 से भी संन्यास ले सकते हैं ऐसे में फैंस का शक बढ़ गया था. लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है क्योंकि आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल के बाद धोनी अगले साल फिर से खेलने का संकेत दे गए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Final Memes: फैंस बोले, ‘एंटरटेनमेंट में कोई कमी रह गई हो तो बताना’

हार का यह कारण बताया धोनी ने
धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को यहां हुए फाइनल मुकाबले में मुम्बई इंडियंस के हाथों एक रन से हार मिली. सुपर किंग्स आठवीं बार फाइनल में पहुंचे थे. मुम्बई ने उसे हराकर चौथी बार खिताब जीता. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने मैच के बाद धोनी से काफी लम्बी बातचीत की. इस दौरान धोनी ने मैच को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. इसी दौरान धोनी ने कहा कि दोनों टीमों ने कई सारी गलतियां कीं और जिस टीम ने एक गलती कम की, उसी की जीत हुई.

fallback

सीधे सवाल का सीधा जवाब, लेकिन फिर भी स्पेंस कायम
मांजरेकर ने जब धोनी से यह पूछा कि अगले साल भी वह आईपीएल में वापसी करेंगे तो धोनी रहस्यपूर्ण जवाब देकर चले गए. लम्बे इंटरव्यू के बाद मांजरेकर ने जाते-जाते धोनी से कहा, "शानदार सफर रहा. आपको अगले सीजन में फिर से देखने की उम्मीद है." इस पर धोनी ने कहा, "हां, उम्मीद है." पहले भी धोनी अपने संन्यास की अटकलों के बारे में कह चुके हैं कि वे तब तक खेलते रहेंगे जब तक वे फिट हैं. 

क्या वाकई विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे धोनी
कहा जा रहा है कि धोनी इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे लेकिन अब तक उन्होंने किसी प्रकार का संकेत नहीं दिया है. आईपीएल-12 में उन्होंने चेन्नई के लिए सबसे अधिक रन बनाए और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ढेरों रन बना रहे हैं. उनकी फिटनेस भी काफी अच्छी है. विकेट के पीछे उनकी चपलता आज भी देखते ही बनती है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL Final में धोनी रन आउट हंगामा- फैंस ने ट्विटर पर पूछा क्या यह वाकई आउट था?

ऐसे में धोनी को अगले साल आईपीएल के नए सीजन में फिर से देखा जा सकता है? इस सवाल का जवाब शायद धोनी ही दे सकते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news