• 214/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    130बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    57कांग्रेस+

  • अन्य

    27अन्य

स्टीव स्मिथ IPL सीजन के बाकी मैचों में नहीं दिखेंगे, यह असर पड़ सकता है टीम पर

आईपीएल में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ अब वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अपने देश लौट रहे हैं. अब वे आईपीएल के वर्तमान सीजन में नजर नहीं आएंगे. 

स्टीव स्मिथ IPL सीजन के बाकी मैचों में नहीं दिखेंगे, यह असर पड़ सकता है टीम पर
(फोटो: PTI)

जयपुर: एक महीने बाद शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. इन टीमों के लिए चुने गए कई खिलाड़ी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे. इन खिलाड़ियों के लौटने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इन्हीं में से एक खिलाड़ी राजस्थान की टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी हैं. हाल ही में एक साल बाद बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद वापसी करने वाले स्मिथ ने कुछ ही मैचों के लिए टीम की कप्तानी की है. उनकी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है, लेकिन पिछले कुछ मैच जीतने के बाद टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम है.

अंत शानदार रहा
राजस्थान की टीम ने शनिवार को ही हैदराबाद को एक अहम मैच में मात दी. इस जीत के बाद राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना कि जीत के साथ 12वें संस्करण के घरेलू मुकाबलों का अंत करना शानदार रहा. राजस्थान इस सीजन में अपने बाकी बचे मैच घर से बाहर ही खेलेगी. उसने शनिवार को हुए मुकाबले में हैदराबाद को सात विकेट से करारी शिकस्त दी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: राजस्थान प्लेऑफ की लड़ाई में कायम, निचली टीमों की साथ जंग में आया हैदराबाद

अब क्या असर पड़ सकता है टीम पर
स्मिथ की गैरमौजूदगी टीम पर बुरा असर डाल सकती है. स्मिथ से पहले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम लगातार मैच हार रही थी. हालांकि इनमें से कई मुकाबले नजदीकी रहे थे. अब रहाणे के लिए टीम को मजबूती से बनाए रखना आसान नहीं होगा. टीम पहले ही जोस बटलर जैसे बल्लेबाजों की कमी महसूस कर रही है, अब स्मिथ के जाने से बल्लेबाजी कमजोर हो सकती है. 

अपने बल्लेबाजों की तारीफ की
मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "हमारे घरेलू मैचों का शानदार समापन हुआ क्योंकि लड़कों ने जबरदस्त वापसी की." राजस्थान ने मौजूदा सीजन में यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए सात में से केवल तीन मुकाबले जीते. स्मिथ ने हैदराबाद के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी करने के लिए लियाम लिविंगस्टोन (44) और संजू सैमशन (48 नाबाद) की प्रशंसा की. इस मैच में इन बल्लेबाजों की मदद से राजस्थान ने 161 रनो का पीछा 19.1 ओवर तक आसानी से कर लिया था. 

RR batsman

लियाम और संजू की बेहतरीन पारी
स्मिथ ने कहा, "आईपीएल में पहली बार ओपनिंग कर रहे लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार तरीके से गेंद को हिट किया और संजू ने मुकाबले को अच्छी तरह से समाप्त किया. हम एक समूह के रूप में एक साथ खेल रहे हैं और हमनें महत्वपूर्ण क्षणों पर जीत दर्ज की है. शुरुआत में हम ऐसा नहीं कर रहे थे. हमने बहुत सारे करीबी मैच खेले हैं और सौभाग्य से पिछले कुछ समय से हम मुकाबले जीतने में कामयाब हो पाए हैं."
(इनपुट आईएएनएस)