close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Italian Open: नडाल ने सितसिपास से बदला चुकाकर किया हिसाब बराबर, फाइनल में बनाई जगह

राफेल नडाल ने इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में ने ग्रीस के सितसिपास को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में जगह बना ली है. 

Italian Open: नडाल ने सितसिपास से बदला चुकाकर किया हिसाब बराबर, फाइनल में बनाई जगह
(फोटो: Rueters)

रोम: क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में लगातार तीन सेमीफाइनल हारने के बाद स्पेन के राफेल नडाल ने इटली ओपन टेनिस टूर्नामेट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मौजूदा चैंपियन नडाल ने शनिवार को खेले गए पुरुष एकल के सेमीफाइनल में ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में कदम रखा. नडाल ने इस जीत के साथ ही पिछले सप्ताह मेड्रिड में सितसिपास से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है. 

नडाल 8 बार जीत चुके हैं यह टूर्नामेंट
नडाल का यह 50वां मास्टर्स 1000 फाइनल है. उन्होंने एक घंटे 42 मिनट में सितसिपास को मात दी. आठ बार के इटली ओपन चैंपियन नडाल का सामना फाइनल में वल्र्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा. सितसिपास क्वार्टरफाइनल में स्विस स्टार रोजर फेडरर के चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने के कारण सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए थे. 

यह भी पढ़ें: ATP Ranking: नोवाक जोकोविच की बादशाहत कायम, राफेल नडाल दूसरे नंबर पर

जोकोविच से होगी नडाल की कड़ी टक्कर 
दूसरे सेमीफाइनल में नवाक चोकोविच ने अजेंर्टीना के डिएगो श्वाटर्जमन को  6-3 6-7 (2-7) 6-3 से हरा कर फाइनल में जगह बनाई. जोकिविक इस समय दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं और हाल ही में उन्होंने मैड्रिड ओपन टूर्नामेंट भी जीता है.

महिलाओं में कोंटा पहुंची फाइनल में
ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने किकि बर्टेंस को हराकर इटालियन ओपन टेनिस के फाइनल में प्रवेश कर लिया.  कोंटा ने छठी वरीयता प्राप्त बर्टेंस को 5-7, 7-5, 6-2 से मात दी. इससे पहले जापान की नाओमी ओसाका के हाथ की चोट के कारण नाम वापिस लेने से बर्टेंस सेमीफाइनल में पहुंची थी. अब कोंटा का सामना चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा या यूनानी क्वालीफायर मारिया सक्कारी से होगा,
(इनपटु आईएएनएस/भाषा)