ग्रेट खली की शिष्या को रिंग में धूल चटाने वाली पंजाबी लेडी कौन है?
Advertisement
trendingNow1294266

ग्रेट खली की शिष्या को रिंग में धूल चटाने वाली पंजाबी लेडी कौन है?

रिंग में द ग्रेट खली की स्टूडेंट को हराने वाली सलवार कमीज वाली महिला का असली सच सामने आ गया है। दरअसल रिंग में महिला पहलवान बुलबुल को ढेर करने वाली महिला कोई और नहीं, बल्कि कविता पेशे से प्रोफेशनल रेसलर हैं। कविता डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर द ग्रेट खली के सुपर स्टार्स में शामिल हैं। कविता हरियाणा के जिला जींद के गांव मालवी की रहने वाली हैं और हरियाणा पुलिस में काम कर चुकी हैं। वो भी इन दिनों सशस्त्र सीमा बल में तैनात हैं।

ग्रेट खली की शिष्या को रिंग में धूल चटाने वाली पंजाबी लेडी कौन है?

नई दिल्ली: रिंग में द ग्रेट खली की स्टूडेंट को हराने वाली सलवार कमीज वाली महिला का असली सच सामने आ गया है। दरअसल रिंग में महिला पहलवान बुलबुल को ढेर करने वाली महिला कोई और नहीं, बल्कि कविता पेशे से प्रोफेशनल रेसलर हैं। कविता डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर द ग्रेट खली के सुपर स्टार्स में शामिल हैं। कविता हरियाणा के जिला जींद के गांव मालवी की रहने वाली हैं और हरियाणा पुलिस में काम कर चुकी हैं। वो भी इन दिनों सशस्त्र सीमा बल में तैनात हैं।

चंद दिन पहले कविता का एक वीडियो खास वायरल हुआ था जिसमें सलवार कमीज पहने इस पंजाबी कुड़ी ने वूमन रेसलर बीबी बुलबुल की चुनौती स्वीकार करते हुए स्टेज पर एंट्री की थी और फिर उसे ढेर कर उसने सबको चौंका दिया था। तब से लोगों के मन में ये कौतूहल था कि महिला रेसलर को धूल चटाने वाली आखिर ये महिला कौन है।

33 साल की कविता ने 20 साल की उम्र में भाई के कहने पर वेट लिफ्टिंग शुरू की थी। वह लगातार चार बार सीनियर नेशनल चैंपियन, नेशनल गेम्स में चैंपियन, साउथ एशियन गेम्स में चैंपियन के अलावा वुशु में भी नेशनल और गेम्स चैंपियन रह चुकी हैं। हरियाणा के जिंद की कविता देवी को खली ने अब हार्ड केडी नाम दिया है। रिंग में पहलवानों को चारों खाने चित करनेवाली कविता ने खिलाड़ी से ही लव मैरिज की है। उनके पति बास्केटबॉल के प्लेयर हैं।

जानकारी के मुताबिक द ग्रेट खली की एकेडमी में आए कविता को अभी सिर्फ तीन हफ्ते ही हुए हैं। उन्होंने इन तीन हफ्तों में कविता ने अपनी फाइट से खली को भी अपनी दीवाना बना लिया है, जबकि दूसरी तरफ बुलबुल बीते एक साल से प्रैक्टिस कर रही हैं। कविता रिंग में बेहद फुर्तीली हैं जो एक शेरनी की तरह विपक्षी खिलाड़ियों पर प्रहार करती हैं। वह मिनटों में ही फाइट जीतकर बाहर आ जाती हैं।

गौर हो कि द ग्रेट खली ने जालंधर में कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) नाम से अपनी एकेडमी शुरू की है। यहां वे अपनी तरह ही डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए युवाओं को ट्रेंड कर रहे हैं। देश भर के कई रेसलर यहां फ्री स्टील कुश्ती के दांव-पेच सीख रहे हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। कविता एकेडमी में 200 से ज्यादा रेसलरों के साथ ट्रेनिंग लेती है।

देखें VIDEO

Trending news