close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मेसी-सलाह की टक्कर, एक ने फुटबॉल पर बोतल रख किक लगाई तो दूसरे ने उड़ाई केन

लियोनेल मेसी से कम नहीं है फुटबॉलर मोहम्मद सलाह, टक्कर देखनी हो तो जरूर देखें ये रोमांचक वीडियो

VIDEO: मेसी-सलाह की टक्कर, एक ने फुटबॉल पर बोतल रख किक लगाई तो दूसरे ने उड़ाई केन
‘फ्री किक’ की कलाकारी में फुटबॉलर मेसी से आगे निकले मोहम्मद सलाह.

नई दिल्ली: स्पेन फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह पेप्सी के एक विज्ञापन की शूटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. इसमें उनको एक टास्क दिया जाता है जिसे वह बखूबी रोमांचक तरीके से पूरा कर देते हैं. उनकी तरह म्रिस के प्लेयर मोहम्मद सलाह भी शॉट मारकर फुटबॉल को दूर रखे एक गोल घेरे में से बाहर निकाल देते हैं.

दरअसल, विज्ञापन की शूटिंग के दौरान लियोनेल मेसी पेप्सी की आधी भरी बोतल को फुटबॉल पर रखते हैं और फिर जोरदार किक मारते हैं, जिससे फुटबॉल सामने एक स्टैंड पर रखे टायरनुमा गोल घेरे से पार हो जाती है और बोतल वहीं की वहीं रखी रह जाती है. इस कारनामा चकित करने वाला है. पता हो कि मेसी लंबे समय से बार्सिलोना के लिए कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. स्पेनिश लीग ला-लीगा में उन्होंने अपने क्लब के लिए 400 से अधिक गोल किए.

इसी तरह मोहम्मद सलाह ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से एक 'बिहाइंड द सीन' कैप्शन लिखकर वीडियो शेयर किया है, जिसमें यह खिलाड़ी मेसी से एक कदम आगे बढ़कर एक अपना नया हैरतअंगेज प्रदर्शन दिखाते हैं. वह फुटबॉल को पहले दूर रखे टायर के घेरे में से शॉट मारकर बाहर निकाल देते हैं और फिर टायर के ऊपर कोल्ड ड्रिंक कैन रखकर उसे फिर फुटबॉल के शॉट से गिरा देते हैं.

फुटबॉल की दुनिया के इन दिग्गज खिलाड़ियों का यह 'पर्दे के पीछे' वाला प्रदर्शन उनके प्रशंसकों को काफी रास आ रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.

दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉलर
अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी मौजूदा दौर में  दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉल खिलाड़ी बन हैं. मेसी ने पुर्तगाल के करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के एंटोनी ग्रीजमैन और ब्राजील के नेमार को भी पछाड़ दिया है. मेसी के एक महीने की सैलरी 83 लाख यूरो है जबकि रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो है. पिछले साल रूस में हुए फीफा विश्व कप का खिताब जीते वाली फ्रांस की टीम के सदस्य ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उन्हें एक महीने में 33 लाख यूरो वेतन मिलता है.

अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी
वर्कफ्रंट की बात करें तो इंग्लिश क्लब लिवरपूल से खेलने वाले सलाह ने हाल ही में लगातार दूसरी बार अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी का पुरस्कार अपने नाम किया है. लिरपूल के लिए पिछले सीजन 26 वर्षीय सलाह ने 44 गोल दागे और अपनी टीम को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल तक लेकर गए.