close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चैंपियंस लीग: 13 बार की चैंपियन रियल मैड्रिड क्वार्टर फाइनल से पहले ही बाहर, एजैक्स से हारी

रोनाल्डो के टीम से हटने के बाद से रियल के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आ रही है और वह कोपा रे कप से भी बाहर हो चुका है.

चैंपियंस लीग: 13 बार की चैंपियन रियल मैड्रिड क्वार्टर फाइनल से पहले ही बाहर, एजैक्स से हारी
टीम के मिडफील्डर लुका मौड्रिच ने कहा है कि हमारी पूरी टीम ने रोनाल्डो की कमी महसूस की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मंगलवार को हुए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल मैच में रियल मैड्रिड को हराकर एजैक्स ने जीत दर्ज कर के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.  एजैक्स ने दूसरे लेग के मैच में रियल को उसके ही होमग्राउंड पर 4-1 से करारी शिकस्त दी. आप को बता दे कि इससे पहले रियल मैड्रिड ने इस टूर्नामेंट को 13 बार अपने नाम किया है. यह टीम पिछले पांच साल में 4 फाइनल के खिताब अपने नाम कर चुकी है, लेकिन सबसे आश्चर्य की बात यह रही ही रियल चैम्पियंस लीग के अंतिम 8 में भी अपनी जगह बनाने में नाकाम रही. रियल नौ साल बाद क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने में नाकाम रहा है. टीम के मिडफील्डर लुका मौड्रिच ने कहा है कि हमारी पूरी टीम ने रोनाल्डो की कमी महसूस की है और अगर वह टीम का हिस्सा होते तो शायद मैच का कुछ और ही परिणाम होता. रियल मैड्रिड को पिछली बार 9 साल पहले 2010 में लियोन ने प्री क्वार्टर फाइनल में हराया था.

टॉम के ‘चौके’ के बाद चला जॉनी का बल्ला और इंग्लैंड ने जीत लिया पहला टी20 मुकाबला

आपको बता दें कि रियल मैड्रिड ने पिछले साल क्रिस्टियानो रोनाल्डो के युवेंटस को बेच दिया था. रोनाल्डो ने रियल के लिए 292 मैच में 311 गोल किये थे और उन्हीं के रहते हुए 2018 में चैम्पियंस लीग जीती थी. रोनाल्डो के टीम से हटने के बाद से रियल के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आ रही है और वह कोपा रे कप से भी बाहर हो चुका है. मंगलवार को एजैक्स के साथ हुए मैच में हार का सामना करने के बाद रियल अब चैम्पियंस लीग से भी बाहर हो गया है. मैच में एजैक्स के लिए पहला गोल हाकिम जियाज ने 7वें मिनट में किया. इसके बाद डेविड नीरसे और डुसन टडिच ने क्रमशः 18वें और 62वें मिनट में गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया है. एजैक्स के लासे शोने ने 72वें मिनट में गोल करके टीम को 4-1 की बढ़त दिला कर जीत हासिल करा दी. India's got sixth place after losing to Kazakhstan in Turkish Cup

VIDEO: विजय शंकर की रिवर्स स्विंग का जादू और भारत को मिल गई 500वीं जीत

चैम्पियंस लीग की इसी प्रतियोगिता में हुए दूसरे मैच में इंग्लैंड के फुटबाल क्लब टॉटनेहम हॉट्सपर ने जर्मनी के क्लब बोरूसिया डॉर्टमंड को दूसरे चरण के मैच में 1-0 से मात देकर औसत 4-0 से जीत हासिल कर चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टॉटनेहम ने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में खेले गए पहले चरण के मैच में 3-0 से जीत हासिल की थी. टॉटनेहम हॉट्सपर आठ साल के लंबे अंतराल के बाद चैम्पियंस लीग के अंतिम-8 में पहुंचा है. 

इसी रफ्तार से शतक लगाते रहे कोहली तो 2020 में तोड़ देंगे सचिन का रिकॉर्ड

पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाई. दूसरे हाफ में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने माउसा सिसोको के पास को गोल में तब्दील कर इंग्लिश क्लब को बढ़त दिला दी. जर्मनी के क्लब ने दूसरे हाफ में कुछ बदलाव किए लेकिन वह गोल हासिल नहीं कर सकी.  इस जीत से टॉटनेहम के कोच माउरिसियो पोछेटिनो को थोड़ी राहत मिली होगी. इससे पहले प्रीमियर लीग में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है जिससे पोछेटिनो पर दबाव है.