close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संतोष ट्रॉफी: कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंची सेना, पंजाब से होगा मुकाबला

पंजाब ने पहले सेमीफाइनल में गोवा को 2-1 से हराया. सेना ने कर्नाटक को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 (1-1) से मात दी. 

संतोष ट्रॉफी: कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंची सेना, पंजाब से होगा मुकाबला
पंजाब के फुटबॉलर गोवा के खिलाफ गोल करने के बाद. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली/लुधियाना: देश के प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट संतोष ट्रॉफी के मौजूदा सीजन का खिताबी मुकाबला तय हो गया है. पंजाब (Punjab) की टीम ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को पहले सेमीफाइनल में गोवा (Goa) को हराकर फाइनल में जगह बनाई. इसके बाद सेना (Services) ने कर्नाटक (Karnataka) को 1-1 की बराबरी के पेनल्टी शूटआउट में 4-3 (1-1) से मात दी. टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार (21 अप्रैल) को खेला जाएगा. 

संतोष ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल पंजाब और गोवा के बीच लुधियाना में खेला गया. पंजाब ने हरजिंदर सिंह और जसप्रीत के गोल की मदद से गोवा को 2-1 से हराया. गुरुनानक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के साथ ही पंजाब ने 1983-84 संतोष ट्रॉफी फाइनल में गोवा के हाथों मिली 0-1 की हार का बदला ले लिया. 

मैच में पंजाब के लिए 12वें मिनट में जसप्रीत ने पहला गोल किया. गोवा ने दूसरे हाफ में बराबरी का गोल किया. लेकिन मोहम्मद आसिफ के फ्रीकिक पर हरजिंदर ने गोल करते हुए पंजाब को 2-1 से आगे कर दिया. पंजाब ने अंत तक यह अंतर बरकरार रखा और फाइनल में पहुंचने में सफल रहा. 

 

दूसरे सेमीफाइनल में सेना, यानी सर्विसेज और कर्नाटक के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. दोनों टीमें निर्धारित और एक्स्ट्रा टाइम तक 1-1 की बराबरी पर थीं. इसके बाद दोनों टीमों के बीच पेनल्टी शूटआउट हुआ. सेना ने पेनल्टी शूटआउट जीतकर पंजाब से मुकाबला सुनिश्चित कर लिया. सेना की टीम 11वीं बार संतोष ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है. 

(इनपुट: आईएएनएस)