close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्पेनिश लीग: लियोनेल मेसी और सुआरेज ने दिलाई बार्सिलोना को जीत, एटलेटिक बिल्बाओ ने खेला ड्रॉ

बार्सिलोना ने ला लिगा के 20वें दौर में लेगनेस को 3-1 से हराया. वह 46 अंकों के साथ लीग में टॉप पर बना हुआ है. 

स्पेनिश लीग: लियोनेल मेसी और सुआरेज ने दिलाई बार्सिलोना को जीत, एटलेटिक बिल्बाओ ने खेला ड्रॉ
अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी ने स्पेनिश लीग के मौजूदा सेशन में सबसे अधिक 18 गोल किए हैं. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना: अर्जेटीना के लियोनेल मेसी के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत एफसी बार्सिलोना (Barcelona) ने स्पेनिश लीग ला लिगा (Spanish league) के 20वें दौर के मुकाबले में रविवार रात यहां लेगनेस को 3-1 से शिकस्त दी. मेसी के अलावा ओउसमान डेम्बेले और लुईस सुआरेज ने गोल किए. इस जीत के बाद ला लिगा (La Liga) प्वाइंट टेबल में बार्सिलोना के 46 अंक हो गए हैं. वह पहले नंबर पर बरकरार है. लेगनेस 22 अंकों के साथ 14वें पायदान पर खिसक गया है. 

बार्सिलोना ने कैम्प नोउ में खेले गए मैच में 72 प्रतिशत बॉल पजेशन रखते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेला. पहला गोल मेजबान टीम के लिए 32वें मिनट में फ्रांस के युवा विंगर डेम्बेले ने किया. मेहमान टीम ने हालांकि, दूसरे हाफ में बराबरी करने में कामयाबी पाई. 57वें मिनट में लेगनेस के मर्टिन ब्रेथवेट ने बॉक्स के अंदर से बेहतरीन गोल किया. 

मैच के 1-1 से बराबर होने के बाद बार्सिलोना ने अपने आक्रमण को तेज किया. कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे, मेसी को मैदान पर लेकर आए और उन्होंने आते ही शानदार मूव बनाया. 71वें मिनट में मेसी ने फ्री-किक ली और सुआरेज ने रिबाउंड पर गाले करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. मेहमान टीम ने पिछड़ने के बाद भी हार नहीं मानी. उन्होंने लगातार अटैक किए, लेकिन 92वें मिनट में मेसी के गोल ने बार्सिलोना की जीत सुनिश्चित कर दी. 

एटलेटिक बिल्बाओ ने 20वें दौर के मैच में ही विलारियल के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला. प्वाइंट टेबल में 19वें पायदान पर काबिज विलारियल ने इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए पहले मिनट से आक्रामक खेल दिखाया लेकिन वे जीत दर्ज नहीं कर पाए. मैच के 17वें मिनट में एटलेटिक ने बढ़त बनाई. उससे विलारियल के डिफेंडर जाउमे कोस्टा के आत्मघाती गोल का फायदा मिला. विलारियल दूसरे हाफ में बराबरी करने में कामायाब रहा. उसके लिए 70वें मिनट में कार्ल टोको इकाम्बी ने गोल किया. 

इस ड्रॉ के बाद एटलेटिक बिलबाओ 23 अंकों के साथ तालिका में 13वें पायदान पर काबिज है. विलारियल के 18 अंक हैं. वह प्वाइंट टेबल में 19वें नंबर पर है. एटलेटिको मैड्रिड दूसरे, रियल मैड्रिड तीसरे, सेविला चौथे और एल्वेस पांचवें नंबर पर है. . एटलेटिको मैड्रिड के 41, रियल मैड्रिड के 36, सेविला के 33 और एल्वेस के 32 अंक हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)