सैयद मोदी टूर्नामेंट: रितुपर्णा सेमीफाइनल में हारीं, महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म

Syed Modi International Championship: भारत की रितुपर्णा दास को सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

सैयद मोदी टूर्नामेंट: रितुपर्णा सेमीफाइनल में हारीं, महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म
रितुपर्णा दास ने सेमीफाइनल में विरोधी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन जीत नहीं सकीं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: भारत की रितुपर्णा दास को शनिवार को सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप (Syed Modi International Championship) में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें महिला सिंगल्स सेमीफाइनल फाइनल में फिट्टायापोर्न चायवान ने हराया. थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चायवान ने रितुपर्णा दास (Rituparna Das) को कड़े मुकाबले में 24-22, 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. अब फाइनल में उनका मुकाबला स्पेन की कैरोलिन मारिन और दक्षिण कोरिया की किम गा इयून से हो सकता है. 

रितुपर्णा की वर्ल्ड रैंकिंग 165 है. सेमीफाइनल में उनके सामने 40वीं वर्ल्ड रैंकिंग वाली खिलाड़ी फिट्टायापोर्न चायवान की चुनौती थी. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले दो मुकाबले हो चुके थे और दोनों में ही थाईलैंड की खिलाड़ी ने जीत दर्ज की थी. इस लिहाज से मेहमान खिलाड़ी का पलड़ा भारी था. 

यह भी पढ़ें: टिम पैन की ‘मेहरबानी’ से बच गया लारा का रिकॉर्ड, कप्तान ने ही छीना वॉर्नर से यह मौका, Troll हुए

रितुपर्णा दास ने इन सबके बावजूद फिट्टायापोर्न चायवान को कड़ी टक्कर दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच 39 मिनट तक मुकाबला चला. इस दौरान रितुपर्णा ने कहीं भी यह एहसास नहीं होने दिया के उनके और फिट्टायापोर्न के बीच रैंकिंग में इतना बड़ा अंतर है. हालांकि, वे पहले गेम में निर्णायक मौके पर चूक गईं. यही चूक उन पर भारी पड़ गई. 

रितुपर्णा दास की हार के साथ ही महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई. पुरुष सिंगल्स में सौरभ वर्मा भी सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया के हियो क्वांग ही से होना है. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला मुकाबला होगा. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले रविवार (1 दिसंबर) को खेले जाएंगे. 

(इनपुट: एजेंसी)