HMD GLOBAL ने भारत में लॉन्च किया Nokia 8.1 का नया वेरिएंट, यहां जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement

HMD GLOBAL ने भारत में लॉन्च किया Nokia 8.1 का नया वेरिएंट, यहां जानें कीमत और फीचर्स

इससे पहले एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल 2018 को दिसंबर माह में नोकिया 8.1 का एक वेरिएंट और लॉन्च किया था

एयरटेल के पोस्टपेड ग्राहक हैं तो आपको यह फोन लेने पर 120GB का डेटा फ्री में मिलेगा.

नई दिल्लीः  NOKIA के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD GLOBAL ने गुरुवार को Nokia 8.1 का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. NOKIA का यह नया वेरिएंट 6जीबी रैम और 128 जीबी इंटर्नल मेमोरी के साथ आता है. बता दें इससे पहले एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल 2018 को दिसंबर माह में नोकिया 8.1 का एक वेरिएंट और लॉन्च किया था, जिसमें 4जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटर्नल मेमोरी थी. कंपनी ने उस समय ही इस नए वेरिएंट को लॉन्च करने की बात कही थी.

  1. ग्राहकों को यह फोन 6 जनवरी से अमेजन इंडिया पर मिलेगा
  2. Nokia 8.1 के कैमरे में है ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेसन
  3. लॉन्च ऑफर में एयरटेल की ओर से मिलेगा 1TB का डेटा 

वर्ल्ड स्मार्टफोन मार्केट में पहली बार आई मंदी, ये ब्रांड है टॉप पर

Nokia 8.1 नए वेरिएंट के फीचर्स
नोकिया का यह नया स्मार्टफोन अपने पुराने वेरिएंट से सिर्फ रैम और मेमोरी में ही अलग है. Nokia 8.1 के फीचर्स Nokia 8.1 में 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है. इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है. प्रोटेक्शन के लिए इसके डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. यह डिवाइस ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर ऑपरेट होगा. बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम की बनी है. Nokia 8.1 स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर रन करता है. फ्रंट के टॉप पर डिस्प्ले नॉच दी गई है.

Samsung के इस फोन में होगी 12 GB रैम, बाजार में जल्द होगा लॉन्च

इसे 6GBरैम +128GB इंटरनल स्टोरेज के वेरियंट में पेश किया गया है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसके इंटरनल स्टोरेज को 400 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है. वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी VoLTE सपॉर्ट, एफएम रेडियो 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट स्मार्टफोन में मौजूद हैं. फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी है. बैटरी को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह 2 दिन का बैकअप देगी. इसका डाइमेंसन 154.8x75.76x7.97 मिलीमीटर और वजन 178 ग्राम है. यह स्टील/कॉपर, आयरन/स्टील और ब्लू/सिल्वर ड्यूल कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा. 

1.8 अपर्चर के साथ ड्यूल रियर कैमरा
Nokia 8.1 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है. एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेसन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है. 13 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा है, जो फिक्स्ड फोकस लेंस है. फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल क फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है और अपर्चर एफ/2.0 है. इस फोन में बोथी फीचर होने की बात कही जा रही है जिसकी मदद से यूजर एक साथ दोनों कैमरे से तस्वीरें ले सकेंगे. आपको बता दे कि आप इसके बैक और फ्रंट दोनो कैमरों से एक साथ वीडियो की रिकार्डिंग कर सकते हैं.

म्यूजिक लवर्स के लिए जेब्रोनिक्स ने लॉन्च किया ईयर फोन 'जेब जर्नी'

यह है नोकिया 8.1 की कीमत और लॉन्च ऑफर 
कंपनी ने भारत में इस नए स्मार्टफोन की कीमत 29,999 रुपये रखी है. जानकारी में बताया गया कि ग्राहकों को यह फोन 6 जनवरी से अमेजन इंडिया पर मिलेगा. ग्राहक इस फोन को नोकिया मोबाइल स्टोर और nokia.com से भी ले सकते है. नोकिया 8.1 के पावरफुल वेरिएंट की प्री-बुकिंग नोकिया की वेबसाइट पर आज से शुरू होगी. डिस्काउंट मिलेगा. इस स्मार्टफोन को खरीदने वालों के लिए एयरटेल की ओर से 1TB डेटा फ्री दिया जाएगा.

वर्चुअल कब्रिस्‍तान बनता जा रहा है FACEBOOK, रोजाना मर रहे हैं 8 हजार यूजर्स

अगर आप एयरटेल के पोस्टपेड ग्राहक हैं तो आपको यह फोन लेने पर 120GB का डेटा और इसके साथ तीन महीने का नेटफ्लिक्स और साथ में 1 साल का अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा. कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर कोई ग्राहक इसे 18 से लेकर 28 फरवरी के बीच में खरीदता है तो उसे 1,500 रुपये का अतिरिक्त एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा. 

Trending news