साईं बाबा का विरोध करने पर शंकराचार्य के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1226169

साईं बाबा का विरोध करने पर शंकराचार्य के खिलाफ केस दर्ज

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के खिलाफ शिर्डी में साईं भक्तों ने केस दर्ज करवाया है। गौर हो कि शंकराचार्य ने साईं पूजा को हिन्दू धर्म के खिलाफ बताया था। शंकराचार्य पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है। शंकराचार्य के बयान से नाराज साईं भक्त मंगलवार सुबह से ही मंदिर के आसपास जमा होने लगे थे। साईं भक्तों ने प्रभातफेरी भी निकाली थी। बाद में शंकराचार्य के खिलाफ थाने में दर्ज करवाया गया।

शिर्डी: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के खिलाफ शिर्डी में साईं भक्तों ने केस दर्ज करवाया है। गौर हो कि शंकराचार्य ने साईं पूजा को हिन्दू धर्म के खिलाफ बताया था। शंकराचार्य पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है। शंकराचार्य के बयान से नाराज साईं भक्त मंगलवार सुबह से ही मंदिर के आसपास जमा होने लगे थे। साईं भक्तों ने प्रभातफेरी भी निकाली थी। बाद में शंकराचार्य के खिलाफ थाने में दर्ज करवाया गया।

गौर हो कि शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने शिरडी के साईं बाबा को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने हिन्दुओं द्वारा साईं बाबा की पूजा करने को गलत ठहराया । उनका कहना है कि भारत में हिन्दुओं की एकता को तोड़ने के लिए यह ब्रिटेन की ओर से रचा गया एक षड्यंत्र है।

शंकराचार्य का कहना है कि साईं बाबा को हिन्दू, मुस्लिम एकता का प्रतीक बताते हुए उनकी पूजा की जाती है, लेकिन वह एकता के प्रतीक तब होते, जब मुस्लिम भी उनकी पूजा करते। मुस्लिम साईं बाबा की पूजा नहीं करते, तो हम क्यों करें। हमारी एकता का प्रतीक कहां हैं वो? यह समाज में फैलाया जा रहा एक भ्रम और षड्यंत्र है।

 

Trending news