Tata जल्द शुरू करेगा iPhone पार्ट्स का प्रोडक्शन, फैक्ट्री में आग लगने के बाद आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12459985

Tata जल्द शुरू करेगा iPhone पार्ट्स का प्रोडक्शन, फैक्ट्री में आग लगने के बाद आया बड़ा अपडेट

Ratan Tata iPhone Plant in India: टाटा जल्द ही आईफोन पार्ट्स का प्रोडक्शन शुरू कर सकता है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि वह तमिलनाडु में आग लगने वाली फैक्ट्री में अपने कुछ ऑपरेशन फिर से शुरू करेगा, जो आईफोन के पार्ट्स बनाती है. 

Tata जल्द शुरू करेगा iPhone पार्ट्स का प्रोडक्शन, फैक्ट्री में आग लगने के बाद आया बड़ा अपडेट

Tata iPhone Plant in India: हाल ही में Tata इलेक्ट्रॉनिक्स के एक प्लांट में आग गई थी, जहां Apple iPhone के पार्ट्स बनाए जाते थे. यह प्लांट भारत के दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में स्थित है. इस प्लांट में आग लगने के बाद ऑपरेशंस को बंद कर दिया गया था. लेकिन, अब खबर आ रही है कि जल्द ही इस प्लांट में फिर से काम चालू होगा. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि वह तमिलनाडु में आग लगने वाली फैक्ट्री में अपने कुछ ऑपरेशन फिर से शुरू करेगा, जो आईफोन के पार्ट्स बनाती है. 

एक प्लांट में लगी आग
जानकारी के मुताबिक आईफोन के पार्ट्स बनाने वाली टाटा की इस फैक्ट्री में 6 यूनिट्स हैं. शनिवार को इन 6 में से 1 प्लांट में आग लग गई. अग्निशमन और स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने रॉयटर्स को बताया कि यह घटना उस क्षेत्र में हुई थी जहां कैमिकल्स रखे गए थे. आग लगने के बाद प्लांट को बंद कर दिया गया था. 

कंपनी प्रवक्ता ने कहा कि "हम फैक्ट्री के कई क्षेत्रों में काम फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं. जल्द ही हम ऑपरेशंस को पूरी तरह शुरू करने की दिशा में काम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सभी टीम मेंबर्स पूरा वेतन प्राप्त करते रहेंगे."

फैक्ट्री में आग क्यों लगी?
जिला अधिकारियों और कंपनी ने अभी तक इस बात का पता नहीं लगा पाया है कि फैक्ट्री में आग लगने का कारण क्या था.  

यह भी पढ़ें - मार्केट में जल्द एंट्री कर सकता है Google Pixel 9a, लॉन्च से पहले सामने आ रही ये बातें

उद्योग निदेशक ने दी मंजूरी
जिला प्रशासनिक अधिकारी केएम सरयू ने कहा कि राज्य के उद्योग निदेशक ने कंपनी को ऑपरेशन शुरू करने की मंजूरी दे दी है. जिला अग्निशमन अधिकारी एम वेलु ने कहा कि आग लगने से हुए नुकसान का पता अभी नहीं चला है. वेलु ने कहा कि "हमें मलबे को हटाने के बाद ही पता चलेगा. पूरा शेड गिर गया है और नुकसान बहुत कम दिखाई दे रहा है." 

यह भी पढ़ें - बड़े काम की है WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, अनजान लोग नहीं कर पाएंगे परेशान, जानें कैसे

सप्लाई पर असर 
टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स भारत में Apple का बड़ा सप्लायर है. प्लांट में आग लगने की वजह से ऑपरेशंस को बंद करना पड़ा, जिसकी वजह से पार्ट्स की सप्लाई पर असर पड़ सकता है. यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब भारत में फेस्टिवल सीजन चल रहा है और हाल ही में ऐप्पल ने अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है. यह सीरीज खूब डिमांड में है और फेस्टिवल सीजन के दौरान आईफोन की अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है. ऐसे में यह घटना सप्लाई को प्रभावित कर सकती है.

Trending news