close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Xiaomi लॉन्च करेगी दुनिया का पहला डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन, होगा इतना सस्ता

इससे पहले सैमसंग और हुआवे फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है, लेकिन इसकी कीमत बहुत ज्यादा है.

Xiaomi लॉन्च करेगी दुनिया का पहला डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन, होगा इतना सस्ता
उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन को जून तक लॉन्च कर दिया जाएगा. (फाइल)

नई दिल्ली: पिछले दिनों सैमसंग और हुआवे (Huawei) ने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया था. चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी किसी भी मामले में स्मार्टफोन की दुनिया में पीछे नहीं रहना चाहती है. ऐसे में बहुत जल्द वह भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Xiaomi जून से पहले यह स्मार्टफोन लॉन्च कर देगी. बता दें, सैमसंग और हुआवे का फोल्डेबल फोन बेहद महंगा है. शाओमी ने कम कीमत में ज्यादा फीचर की स्ट्रैटजी को अपनाते हुए मार्केट में अपनी जगह बनाई है. इसलिए, माना जा रहा है कि शाओमी का फोल्डेबल स्मार्टफोन भी सैमसंग के मुकाबले सस्ता होगा.

कीमत की बात करें तो सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 1.4 लाख से शुरू होती है. वहीं, हुआवे के फोल्डेबल फोन की कीमत 1.8 लाख रुपये के करीब है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 999 डॉलर करीब 70000 रुपये के आसपास होगी.

फोल्डेबल iPhone लाने की तैयारी में Apple, ये होंगी खासियत

लॉन्चिंग को लेकर कहा जा रहा है कि इसे मई और जून महीने तक लॉन्च किया जा सकता है. पहले इस फोन को चीन में लॉन्च किया जाएगा. उसके बाद इसे ग्लोबल मार्केट में उतारा जाएगा.

Huawei ने लॉन्च किया 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X, 2 लाख से ज्यादा है कीमत

पिछले दिनों शाओमी के वाइस प्रेसीडेंट वांग शियांग ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में कंपनी के को-फाउंडर बिन लिन एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए दिख रहे हैं. वांग शियांग ने साथ में ट्वीट किया था कि यह विश्व का पहला डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन है.