Weight Loss Food: वजन कम करने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीज, तेजी से होगा वेट लॉस
Advertisement
trendingNow11690331

Weight Loss Food: वजन कम करने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीज, तेजी से होगा वेट लॉस

Breakfast For Weight Loss: ज्यादातर लोग वजन कम करने के लिए अपने ब्रेकफास्ट को स्किप कर देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आपका वजन बढ़ सकता है.

Weight Loss Food: वजन कम करने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीज, तेजी से होगा वेट लॉस

Breakfast For Weight Loss: खानपान की गलत आदतों की वजह से आज के समय में हर दूसरा इंसान मोटापे का शिकार हो जाता है. वहीं अपने वजन को कम करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं.वहीं वजन कम करने के लिए लोग डाइटिंग के साथ-साथ घंटों जिम में समय बिताते हैं. वहीं कुछ लोग वजन कम करने के लिए अपने ब्रेकफास्ट को स्किप कर देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आपका वजन बढ़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रेकफास्ट ना करने से गलत चीजें खाने की क्रेविंग्स बढ़ जाती है. जिसकी वजह से आपका वजन बढ़ सकता है. लेकिन अगर आप हेल्दी ब्रेकफास्ट करते हैं तो इससे वजन भी नहीं बढ़ता है और आपका पेट भी लंबे समय तक भरा रहता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि वजन कम करने के लिए आपको कि नाश्ते में किन चीजों का सेवन करना चाहिए?

वजन कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाएं ये चीज-
बेसन का चीला-

वजन घटाने के लिए आप नाश्ते में मूंग दाल का चीला खा सकते हैं. यह खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही ये हेल्दी भी होता है. इसमें प्रोटीन, फाइबर और कैल्शियम जैसे तत्व मौजूद होते हैं. इसलिए इसे खाने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है. जिसकी वजह से आप ओवरईटिंग से बच जाते हैं. इसको बनाने के लिए आप बेसन में अजवाइन, नमक,मसाले और पानी डालकर घोल तैयार कर लें फिर नॉन स्टिक पैन पर थोड़ा बैटर डालें और दोनों तरफ इसको सेंक लें. अब इसका सेवन करें.
अंडा- 
वजन कम करने वालों के लिए अंडा एक अच्छा ब्रेकफास्ट है. ऐसा इसलिए क्योंकि अंडा लंबे समय तक आपके पेट को भरा हुआ रखता है. लेकिन ध्यान रहे कि अंडा बनाते समय ज्यादा तेल का इस्तेमाल ना करें. आप अंडे का सैंडविच भी बनाकर खा सकते हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news