close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्यूनिश में हुआ दोहरा आत्‍मघाती हमला, बीमार राष्ट्रपति की हालत हुई गंभीर

आतंकी घटनाक्रमों के बीच बीमार चल रहे राष्‍ट्रपति बेजी कैद एजेब्सी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

ट्यूनिश में हुआ दोहरा आत्‍मघाती हमला, बीमार राष्ट्रपति की हालत हुई गंभीर
मुख्य सलाहकार फिरास गुएफ्रेच ने 92 वर्षीय नेता के लिए समर्थकों से उनकी जल्द सलामती की दुआ मांगने की अपील की है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ट्यूनिश: ट्यू‍नीशिया की राजधानी ट्यूनिश में बृहस्‍पतिवार को दो आत्‍मघाती आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है. पहला हमला केंद्रीय एवेंन्‍यू पर हुआ, जबकि दूसरे हमले में सुरक्षा प्रतिष्‍ठान को निशाना बनाया गया. इन हमलों में एक पुलिस अधिकारी की मृत्‍यु हो गई, जबकि आठ अन्‍य नागरिक घायल हो गए. सभी घायलों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इन आतंकी घटनाक्रमों के बीच बीमार चल रहे राष्‍ट्रपति बेजी कैद एजेब्सी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

ट्यू‍नीशिया के गृह मंत्रालय ने अनुसार, पहला हमला पुराने शहर के पास स्थित केंद्रीय एवेन्यू हबीब बुरग्विबा पर हुआ. इस धमाके में कुल नौ लोग घायल हुए. जिसमें छह पुलिस कर्मी और तीन स्‍थानीय नागरिक शामिल थे. हमले में हताहत हुए एक पुलिसकर्मी की इलाज के दौरान मृत्‍यु हो गई, जबकि पांच अन्‍य पुलिस कर्मियों सहित तीनों नागरिकों का उपचार जारी है. बृहस्‍पतिवार को हुए दोहरे आतंकी हमले के बाद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सोफिएनी जाग ने बताया कहा कि यह यह आत्मघाती हमला था.

यह भी पढ़ें: ट्यूनीशिया में हुए हमले में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक: ट्यूनीशियाई पीएम

ट्यू‍नीशिया के गृह मंत्रालय ने अनुसार, केंद्रीय एवेन्यू हबीब बुरग्विबा में हुए आतंकी धमाके से करीब आधा घंटे बाद दूसरा हमला एक सुरक्षा प्रतिष्‍ठान में हुआ. इस सुरक्षा प्रतिष्‍ठान में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, न्यायिक पुलिस और आतंकवाद रोधी शाखा का दफ्तार है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सोफिएनी जाग ने बताया कि एक शख्‍स ने प्रतिष्‍ठान के पिछले दरवाजे के बाहर खुद को बम से उड़ा लिया, जिसमें चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. 

यह भी पढ़ें: आईएस ने ली ट्यूनीशिया में हुए दोहरे आत्‍मघाती हमलों की जिम्‍मेदारी

वहीं, हमलों की खबर आने के कुछ ही घंटे बाद राष्ट्रपति कार्यालय से यह घोषणा किया गया कि एसेब्सी को गंभीर बीमारी की हालत में ट्यूनिश के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्य सलाहकार फिरास गुएफ्रेच ने 92 वर्षीय नेता की हालत गंभीर बतायी है. उन्होंने बाद में ट्वीट किया कि ‘‘एसेब्सी की हालत स्थिर है.’’ उन्होंने समर्थकों से उनकी जल्द सलामती की दुआ मांगने की अपील की है.

(इनपुट: भाषा)