close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सरकारी कामकाज ठप से परेशान है अमेरिकावासी, ट्रंप ने कहा- 'डेमोक्रेट्स है वजह'

आंशिक बंद के कारण अमेरिका में महत्वपूर्ण विभागों के 8,00,000 से अधिक सरकारी कर्मियों के पास काम नहीं है.

सरकारी कामकाज ठप से परेशान है अमेरिकावासी, ट्रंप ने कहा- 'डेमोक्रेट्स है वजह'
अमेरिका के बंद होने पर ट्रंप ने कहा कि वह लोगों की सुरक्षा में पीछे नहीं हटेंगे. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि सरकार का कामकाज आंशिक रूप से बंद होने की जिम्मेदार विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी है, जिसने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर की मांग वाले उनके प्रस्ताव को कांग्रेस के पास रोक रखा है. आपको बता दें कि अमेरिका में आंशिक बंद का 24वां दिन है. ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि जहां तक अमेरिकी लोगों को सुरक्षित रखने का सवाल है वह ''कभी पीछे नहीं हटेंगे.'' इस आंशिक बंद के कारण महत्वपूर्ण विभागों के 8,00,000 से अधिक सरकारी कर्मियों के पास काम नहीं है. 

ट्रंप ने तुर्की से कहा, लड़ाई जारी रखी तो 'तबाह' कर देंगे, फिर जो जवाब मिला, पढ़कर कहेंगे- वाह

किसानों को संबोधित कर रहे थे ट्रंप
लुइसियाना में एक किसान रैली को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा, ''सरकार केवल एक वजह से बंद है. डेमोक्रेटिक पार्टी सीमा सुरक्षा, हमारी सुरक्षा, हमारे देश की सुरक्षा के लिए धन नहीं दे रही है.'' ट्रम्प ने मेक्सिको सीमा पर अपने पिछले सप्ताह के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि दक्षिण सीमा से अवैध विदेशी ना केवल मेक्सिको से बल्कि अन्य देशों से भी आ रहे हैं.

हवाईअड्डे पर कई सुरक्षा स्क्रीनर काम से हुए गायब
इस बीच, परिवहन सुरक्षा प्रशासन ने बताया कि हवाईअड्डे पर कई सुरक्षा स्क्रीनर रविवार और सोमवार को काम पर नहीं आए. राष्ट्रीय अनुपस्थिति दर पिछले साल इसी दिन 3.2 प्रतिशत की तुलना में 7.6 प्रतिशत रही.

(इनपुट भाषा)