नेतन्याहू के कार्यक्रम स्थल के पास हमले की गुस्ताखी, गाजा पर कहर बनकर टूटा इजराइल

इजरायली सेना के लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने हमास के आतंकवादी समूह के सैन्य परिसरों सहित इससे जुड़े कई ठिकानों पर हमला किया.

नेतन्याहू के कार्यक्रम स्थल के पास हमले की गुस्ताखी, गाजा पर कहर बनकर टूटा इजराइल
आईडीएफ ने कहा कि रॉकेट को इजरायली आइरन डोम मिसाइल सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया था. (फाइल फोटो)

जेरूसलम: एस्केलॉन शहर में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के अभियान कार्यक्रम को बीच में रद्द करने के लिए गाजा द्वारा रॉकेट दागे जाने के कुछ ही घंटों के बाद गुरुवार को इजरायली (Israel) सेना ने गाजा पर हवाई हमला किया. द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने हमास के आतंकवादी समूह के सैन्य परिसरों सहित इससे जुड़े कई ठिकानों पर हमला किया. साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमला बुधवार को किए गए रॉकेट हमले का जवाब था. हालांकि गाजा के अधिकारियों ने हताहतों की किसी तरह की रिपोर्ट जारी नहीं की, क्योंकि जहां हमला हुआ था, वह स्थान खाली था.

आईडीएफ ने कहा कि रॉकेट को इजरायली आइरन डोम मिसाइल सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया था.

दर्जनों समर्थक मौजूद थे
एस्केलॉन में उस समय नेतन्याहू अभियान कार्यक्रम के बीच में थे और वहां दर्जनों समर्थक मौजूद थे, जहां से उन्हें हटाया गया.

गाजा से रॉकेट दागी गई
द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा दूसरी बार हुआ है जब नेतन्याहू को दक्षिण में एक अभियान के दौरान रोकने के लिए गाजा से रॉकेट दागी गई है, इससे पहले सितंबर में इसी तरह के हमले की कोशिश की गई थी.

पीएम मोदी की जीत पर इजराइली PM ने रिश्तों को लेकर खाई कसम, कहा- मेरे दोस्त कमाल कर दिया

नेतन्याहू लोगों को संबोधित कर रहे थे
सितंबर में चुनाव से मात्र एक सप्ताह पहले अशदोद और एस्केलॉन में गाजा से दो रॉकेट दागे गए थे. उस दौरान नेतन्याहू लोगों को लाइव ब्रॉडकास्ट के माध्यम से संबोधित कर रहे थे.