इमरान खान ने पाकिस्‍तान में अल्पसंख्यकों को लेकर कही ये बड़ी बात...

इमरान ने कहा कि उनकी सरकार शांतिपूर्ण सहअस्त्वि के सिद्धांत को बनाए रखने और अल्पसंख्यकों समेत सभी नागरिकों को समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

इमरान खान ने पाकिस्‍तान में अल्पसंख्यकों को लेकर कही ये बड़ी बात...
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के सभी सदस्यों को पाकिस्तान का बराबर का नागरिक मानती है और राष्ट्र के विकास के लिए इन्हें सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक क्षमताओं का इस्तेमाल करने के लिए सशक्त बनाने पर प्रतिबद्ध है.

क्रिसमस पर देश और विश्व के ईसाई समुदाय को बधाई संदेश में इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना ने पाकिस्तान की स्थापना के पहले ही दिन यह साफ कर दिया था कि देश में सभी धर्मो, समुदायों के लोगों को समानता, स्वतंत्रता और सुरक्षा के समान अधिकार होंगे.

इमरान ने कहा कि उनकी सरकार शांतिपूर्ण सहअस्त्वि के सिद्धांत को बनाए रखने और अल्पसंख्यकों समेत सभी नागरिकों को समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि क्रिसमस (Christmas) वह शुभ अवसर है जब ईसा मसीह के शांति, प्रेम, सहिष्णुता और मानवता के प्रति प्रेम के संदेश को याद करें. उन्होंने कहा, "हम मुसलमान सर्वशक्तिमान अल्लाह के पैगंबर के रूप में ईसा मसीह के प्रति बेहद गहरा सम्मान रखते हैं."

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य हर क्षेत्र में देश की सेवा कर रहे हैं जिनमें सशस्त्र बल की सेवा भी शामिल है. इमरान ने अपने संदेश में सिख समुदाय के पवित्रतम स्थलों में से एक करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक पहुंचने के लिए करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) के निर्माण का भी उल्लेख किया.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)