Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत देख आप रो पड़ेंगे! बढ़ रहे जुल्मों पर न सरकार साथ देती है और न ही अवाम
Advertisement
trendingNow12252617

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत देख आप रो पड़ेंगे! बढ़ रहे जुल्मों पर न सरकार साथ देती है और न ही अवाम

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में हिंदुओं की बदतर हालत के बारे में जानकर आप रो पड़ेंगे. उन्हें न तो वहां की सरकार का साथ मिलता है और न ही वहां की अवाम का.

 

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत देख आप रो पड़ेंगे! बढ़ रहे जुल्मों पर न सरकार साथ देती है और न ही अवाम

Pakistani Hindu Situation: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 10 हिंदुओं के घर जल गए. एक तरफ हिंदुओं के घर में आग लगी थी तो दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ चुटकुले सुन रहे थे . हंस रहे थे...बात-बात पर तालियां बजा रहे थे. पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे बर्ताव का एक सबूत ये भी है. ये खबर पढ़कर अगर आपकी भावनाएं नहीं जागती हैं तो जागनी चाहिए. आपके अंदर गुस्सा आना चाहिए. 

हिंदुओं की आंखों में गम और शहबाज के चेहरे पर हंसी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बदीन इलाके में रहने वाले 10 हिंदुओं की झोपड़ियां आग की चपेट में आ गईं. लाचार हिंदू अपने घरों को जलते हुए देख रहे थे..लेकिन कुछ कर नहीं सके. जिस वक्त सिंध में आग लगी हुई थी. उसी वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस्लामाबाद में चुटकुले सुनने में व्यस्त थे. पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं की आंखों में गम था तो शहबाज के चेहरे पर हंसी थी. पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ कितना भेदभाव होता है...उन पर कितना अत्याचार होता है...ये बात दुनिया को मालूम है. वहां के हिंदुओं के साथ ना तो सरकार है और ना ही पाकिस्तान की अवाम.  

पाकिस्तान में हिंदू बेटियों के अपहरण की खबरें अक्सर आती रही हैं. खुद पाकिस्तान के हिंदू सांसद संसद में खुलासा कर चुके हैं कि हिंदू बेटियों का अपहरण कर उनका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाया जाता है. पाकिस्तान के हिंदू सांसद दानेश कुमार पालयानी कहते हैं कि सिंध में इलाके के डाकू हमारी हिंदू लड़कियों को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवा रहे हैं. ये जालिम लोग ना पाकिस्तान के संविधान को मानते हैं और ना ही कुरान शरीफ को मानते हैं. हमारी बच्चियों को जबरदस्ती मजहब चेंज करवाते हैं.

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का जीना दूभर

पाकिस्तानी सांसद ने जो बात कही. उसमें 100 फीसदी सच्चाई है. कई साल पहले पाकिस्तान से जान बचाकर भारत आई हिंदू लड़की भावना की जुबानी सुनिए पाकिस्तान में अत्याचार की कहानी. भारत में आकर शरणार्थी से भारतीय बनी भावना बताती है कि वहां तो बहतु परेशानियां थीं लड़कियां वहां पढ़ नहीं पाती हैं. अपनी मर्जी से घर से बाहर नहीं निकल सकती हैं और जो लोग कहीं तीर्थ करने जाते हैं तो लड़कियां वहां पढ़ी लिखी नहीं हैं. कभी भटक जाती हैं तो मुसलमान उनको उठा लेते हैं और धर्म परिवर्तन करवाते हैं लड़कियों का. 

वहां तो बहुत हिंदू थे हम जैसे ये बस्ती बनी हुई है वहां भी बस्ती थी. कुछ लोग तो यहां आ गए, हमारा बहुत परिवार पीछे(पाकिस्तान में) है, वो भी यहां आना चाहते हैं, लेकिन वो अभी नहीं आ रहे हैं. पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार करना पाकिस्तानियों के DNA में है. पाकिस्तान के लोग तो चाहते हैं कि बस किसी तरह से हिंदू खत्म हो जाएं या फिर भाग जाएं. 

हम मुसलमान, इधर कोई भगवान नहीं चलना- पाकिस्तानी पत्रकार

पाकिस्तानी पत्रकार सना अमजद हिंदुओं के खिलाफ आग उगलते हुए कहती है, हम मुसलमान हैं, हमारा मुसलमानों का मुल्क है. ये इस्लाम वाला मुल्क है. इधर कोई भगवान नहीं चलना, इधर कोई पूजा नहीं करनी. अल्लाह के सिवाय कुछ नहीं चलेगा. हिंदू बच्चियों का तो आप जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर रहे हैं, लेकिन क्या आपने किसी हिंदू नौजवान को किसी हिंदू नौजवान को मुसलमान लड़की के चक्कर में मुसलमान बनते देखा है.   
 
पाकिस्तान में गैर इस्लाम धर्म के लोगों के साथ क्या होता है. इन बयानों से अंदाजा लगा सकते हैं. वहां हिंदुओं के साथ-साथ सिखों और ईसाईयों को भी टॉर्चर झेलना पड़ता है. अत्याचारों की वजह से ही पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी लगातार घट रही है. साल 1951 तक पाकिस्तान में 97 लाख से ज्यादा हिंदू रहते थे लेकिन अब वहां हिंदुओं की संख्या घटकर सिर्फ 36 लाख रह गई है. 

पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर तक सुरक्षित नहीं

पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर तक सुरक्षित नहीं हैं. वहां गैर इस्लाम धर्म के लोग आजादी से त्योहार भी नहीं मना सकते. प्रताड़ना से तंग आकर हिंदू वहां से पलायन कर रहे हैं और भारत आकर यहां का नागरिक बनना चाहते हैं. भारत ने अब CAA कानून के तहत शरणार्थी हिंदुओं को नागरिकता देनी शुरू भी कर दी है. हरियाणा के फतेहाबाद में रह रहे पाकिस्तान से आए 30 हिंदू शरणार्थियों को 21 मई के बाद नागरिकता मिलेगी. इनमें डिवाया राम भी हैं. जो बेनजीर भुट्टो के समय पाकिस्तान में हिंदू सांसद रह चुके हैं. 

पाकिस्तान हिंदुओं और सिखों के साथ-साथ PoK के लोगों के साथ भी दोयम दर्जे का व्यवहार करता है. पिछले दिनों वहां से आई तस्वीरें पाकिस्तान की हकीकत बयां कर रही हैं. पाकिस्तान ना तो अपने देश में अल्पसंख्यकों को संभाल पा रहा है और ना ही अपने कब्जे वाले देश PoK को. इन्हीं वजहों से आज पाकिस्तान दुनियाभर में बदनामी झेल रहा है. 

Trending news