AI करेगा ऐसा कमाल, डेटिंग के लिए जैसा आप चाहेंगे, वैसा पार्टनर ढूंढकर लाएगा
Advertisement
trendingNow12244102

AI करेगा ऐसा कमाल, डेटिंग के लिए जैसा आप चाहेंगे, वैसा पार्टनर ढूंढकर लाएगा

Dating App: बम्बल ऐप की फाउंडर व्हिटनी वुल्फ हर्ड ने इस बारे में चर्चा की है. उन्होंने बताया कि खासकर महिलाओं के लिए AI किस तरह फायदेमंद हो सकता है. उन्होंने बताया कि आने वाला समय खास होने वाला है.

AI करेगा ऐसा कमाल, डेटिंग के लिए जैसा आप चाहेंगे, वैसा पार्टनर ढूंढकर लाएगा

Partner For Dating By AI: पहले के दौर में, जब हम किसी पार्टनर की तलाश करते थे, तो हमारे पास सीमित विकल्प होते थे. परिवार और दोस्तों के रिश्तेदारों के अलावा, और कोई खास तरीका नहीं होता था. लेकिन आज, डिजिटल युग में, सब कुछ बदल गया है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने डेटिंग और पार्टनर ढूंढना बहुत आसान बना दिया है. अब लोग प्यार ढूंढने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. इसी कड़ी में एक मशहूर डेटिंग ऐप की फाउंडर का कहना है कि आने वाले समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI प्यार की तलाश करने वालों की मदद कर सकती है.

असल में एक टेक समिट में अपनी बात रखते हुए बम्बल ऐप की फाउंडर व्हिटनी वुल्फ हर्ड ने इस बारे में चर्चा की. उन्होंने बताया कि खासकर महिलाओं के लिए AI किस तरह फायदेमंद हो सकता है. सम्मिट में उन्होंने बताया कि आने वाला समय ऐसा भी हो सकता है, जहां आपकी एक तरह से डेटिंग मैनेजर होगी. ये मैनेजर आपकी जगह ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने का काम करेगी. इस तरह आपको खुद सैकड़ों लोगों से बात नहीं करनी पड़ेगी. 

बकायदा मैनेजर दिए जाएंगे.. 

उन्होंने बताया कि ये मैनेजर फिलहाल पूरे सैन फ्रांसिस्को को स्कैन कर के आपको बताएगी कि 'ये लोग हैं जिनसे आपको जरूर मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये तो वही चीज हुई ना, जो भारत में मां-बाप, करते आ रहे हैं. बच्चों की शादी पक्की करने से पहले वो रिश्तेदारों से पूछताछ करते हैं, मीटिंग्स कराते हैं और ढेर सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं ताकि सही रिश्ता मिल सके. 

सोशल मीडिया पर वायरल.. 

इधर जब ये बात सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और बहुत सारे भारतीयों ने मज़ाकिया अंदाज़ में यही बताया कि हमारे लिए ये कोई नया आइडिया नहीं है. सोशल मीडिया पर तो लोगों ने बड़े मजेदार तरीके से बताया कि ये कोई नया आइडिया नहीं है. कुछ ने तो ये भी लिखा कि ये तो वही पुराना सिस्टम है जो भारत में चलता है, रिश्ते के लिए मां बात करती हैं, पहले लड़का-लड़की को मिलवाती हैं और फिर शादी!

एक और ने तो ये लिखकर सबको हंसा दिया कि आपकी माँ दूसरी माँओं से मिलेंगी और आपके लिए सबसे अच्छा रिश्ता चुनेंगी! तीसरे ने भी यही बात कही कि भारत में ये तो पहले से ही मौजूद है, इसे अरेंज्ड मैरिज कहते हैं! और एक ने तो यहां तक कह दिया कि ये तो हमारे ही पुराने आइडिया को नया रूप दे रहे हैं, ये तो रही मजाक की बात लेकिन जल्द ही बम्बल इसको लेकर कुछ ऐलान कर सकता है जो AI से ऑपरेट होकर चले. 

Trending news