महिला ने ब्रेक की जगह दबा दिया एक्सीलेटर और चौथे माले से लटक गई कार
Advertisement

महिला ने ब्रेक की जगह दबा दिया एक्सीलेटर और चौथे माले से लटक गई कार

एक महिला मल्टीलेवल पार्किंग में अपनी गाड़ी लेकर पहुंची थी. वो जब चौथे माले पर पहुंची तो उससे ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दब गया.

चौथे माले की पार्किंग से लटकती कार (फोटो ट्विटर-@santamonicafd)

नई दिल्ली: कार चलाते समय हड़बड़ी आपकी जान को खतरे में डाल सकती है. इसका एक नमूना तब पेश हुआ जब पार्किंग के दौरान एक महिला ड्राइवर ने हड़बड़ी में अपनी कार के ब्रेक की जगह एक्सीलेटर को दबा दिया और फिर गाड़ी फर्राटा भरते हुए गेट तोड़ आगे बढ़ती ही गई. महिला कुछ समझ पाती इससे पहले ही कार पार्किंग एरिया की रेलिंग से जा टकराई और चौथे माले से आधी बाहर की ओर लटक गई. जिस ने भी ये नजारा देखा उसकी मानो सांस ही अटक गई. इस पूरी घटना में हालांकि, राहत की बात ये रही कि महिला ड्राइवर को बचा लिया गया. वहीं कार को भी सावधानी से ऊपर खींच लिया गया, जिससे वो नीचे नहीं गिरी और नीचे से गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं पहुंची.

  1. कार के ब्रेक की जगह दबा दिया एक्सीलेटर
  2. एक्सीलेटर दबाते ही चौथे माले से लटकी कार
  3. शख्स की सूझबूझ से बच गई महिला की जान

मल्टीलेवल पार्किंग में हुआ हादसा
ये हैरान कर देने वाला मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है. जहां के सैंटा मॉनिका में एक मल्टीलेवल पार्किंग में ये हादसा हुआ. जानकारी के अनुसार, एक महिला मल्टीलेवल पार्किंग में अपनी गाड़ी लेकर पहुंची थी. वो जब चौथे माले पर पहुंची तो उससे ब्रेक की जगह एक्सीलेकर दब गया.

महिला कुछ समझ पाती तब तक तेज रफ्तार कार पार्किंग एरिया में लगी बाउंड्री वायरिंग से जा टकराई और चौथे माले से आधी बाहर की ओर लटक गई. ड्राइवर साइड का गेट भी खुल गया. घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स तुरंत हरकत में आया और महिला को बचाने के लिए पहुंचा. उसने जैसे-तैसे उसे कार से सुरक्षित बाहर निकाला. घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई.

VIDEO: इस एक्ट्रेस ने खरीदी 87 लाख की कार,खुशी से कुछ यूं करने लगी डांस

तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश
सैंटा मॉनिका फायर डिपार्टमेंट ने चौथे माले की पार्किंग से लटकती कार की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कीं. उन्होंने लोगों को उस बिल्डिंग के आसपास नहीं जाने के लिए कहा. ये सूचना दी गई कि कार को सुरक्षित ऊपर खींच लेने के बाद बिल्डिंग और उसके नीचे के एरिया को खोला जाएगा.

बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कार को रेलिंग से ऊपर खींच लिया गया. तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली. महिला की मेडिकल जांच की गई. डॉक्टरों ने बताया कि इस घटना में महिला ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई है.

Trending news