Daily Horoscope: मेष-मिथुन के लिए आज निवेश फायदेमंद, जानें सिंह, तुला, धनु का कैसा रहेगा गुरुवार

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 10:23 PM IST
  • मिथुनः सामाजिक मेलजोल आपको सुकून देगा
  • कर्कः अच्छे कार्य में निवेश का अवसर मिलेगा
Daily Horoscope: मेष-मिथुन के लिए आज निवेश फायदेमंद, जानें सिंह, तुला, धनु का कैसा रहेगा गुरुवार

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष 
निवेश करना अच्छा रहेगा. आज खुद को अभिव्यक्त करने की जरूरत है. बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी. वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. संबंधियों से सहयोग प्राप्त होगा.
उपाय – मंदिर में केले का पौधा रोपित करें.

वृष
जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आमदनी के नए रास्ते मिलेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. काम-धंधे के नजरिए से दिन उत्तम है, फायदा उठाएं. आज आपके साथ कोई धोखेबाजी हो सकती है. सावधान रहें.
उपाय – मोलश्री का पौधा रोपित कीजिए.

मिथुन
सामाजिक मेलजोल आपको सुकून देगा. निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. नई चीजों को सीखने की ललक रहेगी. आपका आकर्षक व्यक्तित्व आपकी सफलता में सहायक बनेगा. साझेदार के प्रति आपका दृष्टिकोण बदलेगा. अकेले काम करना पसंद करेंगे.
उपाय – देव स्थान में बेल पत्र का पौधा रोपित कीजिए.

कर्क 
अच्छे कार्य में निवेश का अवसर मिलेगा. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है. नई खरीदारी कर सकते हैं. अत्यधिक खर्च परेशानी बढ़ाएगा. लेन-देन में पारदर्शिता रखें.
उपाय – चंपा का पौधा रोपित करें.

सिंह 
कार्यस्थल पर लोग आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. अटके कामों के बावजूद परिवार के लिए समय निकाल लेंगे. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में रंग दिखाएगी. अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.
उपाय – किसी फल का पौधा लगाना शुभ रहेगा.

कन्या 
बिना वजह तनाव न लें. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. जीवनसाथी का स्वभाव आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. अतिरिक्त खर्च हो सकता है.
उपाय – देवस्थल में तुलसी रोपित करें. 

तुला 
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे. पारिवारिक सदस्यों के बीच बेवजह वादविवाद हो सकता है. आलोचना का सामना करना पड़ सकता है. सहकर्मियों और वरिष्ठों के सहयोग के चलते दफ्तर का काम पूरा करेंगे. नौकरीपेशा लोग अन्य विकल्प की तलाश करेंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – अशोक का पौधा लगाएं.

वृश्चिक
अपनी व्यक्तिगत अथवा निजी जानकारी साझा न करें. काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा. सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें. 
उपाय – हनुमान मंदिर में पारिजात का पौधा लगाना शुभ रहेगा.

धनु
आज आप खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर काम का अधिक बोझ महसूस करेंगे. आपके विश्वासपात्र ही आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए आंख-मूंदकर भरोसा न करें. रचनात्मकता कार्य आपको सफलता की ओर ले जाएंगे.
उपाय – विष्णु मंदिर में केले का पौधा लगाएं.

मकर
सेहत को देखभाल की खास जरूरत है. खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए और विशेष हो. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ लें. नए आइडिया पर काम करने का शुभ दिन है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
उपाय - विष्णु मंदिर के बाहर शमी का पोधा लगाएं.

कुंभ 
आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे. पैसा अचानक आपके पास अएगा. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. व्यवसाय के लिए अचानक की गई कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है.
उपाय – शनि मंदिर में पीपल का पौधा रोपित करें.

मीन
लेन-देन के कार्य सही से पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं. सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी. गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें. धैर्य रखें.
उपाय - मंदिर में तुलसी का पौधा रोपित करें.

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: सावन की अमावस्या आज, जानें आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़