• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 3,19,840 और अबतक कुल केस- 9,36,181: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 5,92,032 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 24,309 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 63.02% से बेहतर होकर 63.23% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 20,572 मरीज ठीक हुए
  • दुनिया भर के अन्य देशों की तुलना में भारत में प्रति दस लाख की जनसंख्या पर सबसे कम मामले और सबसे कम मौतें हुई हैं
  • कोरोना के कुल मामलों में 86% मामले दस राज्यों से हैं
  • देश में 2 स्वदेशी टीकों को इस महीने मानव परीक्षण का प्रारंभिक चरण शुरू करने की मंजूरी मिली
  • WHO द्वारा दिए गए व्यापक परीक्षण मार्गदर्शन के अनुसार 22 राज्य प्रति दिन कोविड-19 के 140 सैंपल प्रति 10 लाख टेस्टिंग कर रहे हैं
  • IIT दिल्ली द्वारा विकसित दुनिया की सबसे किफायती प्रोब फ्री RT-PCR आधारित कोविड-19 डायग्नोस्टिक किट आज लॉन्च की जाएगी
  • वंदे भारत मिशन: 650K से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे और 80K से अधिक विदेश की यात्रा पर गए
  • कोविड मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेलवे पहला 'पोस्ट कोविड कोच' चलाने के लिए तैयार है

इंदौर में डॉक्टरों पर पथराव के बाद राहत इंदौरी बोले शर्म से सिर झुका

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसी वीडियो सामने आई जिसने इंसानियत पर ही सवाल खड़ा कर दिया. इंदौर के जब एक इलाके में स्वास्थकर्मियों की टीम पहुंची तो उनपर मौजूदा लोगों ने पथराव कर दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है जिसे देख मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी ने कहा कि यह देख उनका सर शर्म से झुक गया है.

इंदौर में डॉक्टरों पर पथराव के बाद राहत इंदौरी बोले  शर्म से सिर झुका

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद हर इंसान वहां मौजूद लोगों की निंदा कर रहे हैं.

करीना ने इंस्टाग्राम पर लगा दी अर्जुन कपूर की क्लास.

बता दें कि इंदौर के टाट पट्टी इलाके में जब स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम कुछ कोरोना वायरस मरीजों की जांच के लिए वहां पहुंची तो वहां के लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस को वहां आकर मामला हाथ में लेना पड़ा. जब इस महामारी के समय सबको समझदारी दिखानी चाहिए तो उस दौरान ऐसी वीडियो देख हर किसी का गुस्सा फूट पड़ा. दिन रात देशवासियों की सेवा में लगे डॉक्टरों पर ही लोगों ने पथराव कर दिया.

इस वीडियो को देख मशहुर शायर डॉ राहत इंदौरी ने ट्वीट किया. इंदौरी साहब ने कहा इस वीडियो को देख मेरा सर शर्म से झूक गया. इसके साथ ही इंदौरी साहब ने कहा कि इंदौर तो पढ़ा-लिखा इतना तमीज वाला शहर है वहां के लोगों को क्या हुआ है. जो लोग आपके लिए आ रहे हैं, आपके हालात और मदद के लिए आ रहे हैं. उनके साथ जैसा व्यवहार किया गया है वह देख पूरा हिंदूस्तान हैरत में है. डॉक्टर व पुलिस ये सब हमारे मददगार है और अगर आप इनकी मदद करेंगे तो वक्त कल हमारी मदद करेगा.