महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, महाविकास अघाड़ी को बड़ा झटका

बॉम्बे हाई कोर्ट में अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश के बाद उनपर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2021, 03:15 PM IST
  • हाई कोर्ट ने दिए गृहमंत्री के खिलाफ जांच के आदेश
  • 15 दिनों के भीतर होगी सीबीआई का जांच
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, महाविकास अघाड़ी को बड़ा झटका

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया. सोमवार सुबह ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने गृह मंत्री ने अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिया है. 

इस्तीफे को लेकर बढ़ रहा था दबाव
मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाए जाने के बाद से ही देशमुख पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ता जा रहा था. 

सोमवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश के बाद देशमुख पर दबाव और बढ़ गया. 

हाई कोर्ट के फैसले के कुछ देर बाद ही देशमुख ने राज्य के मुख्यमंत्री को इस्तीफा सौंप दिया है. अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद अब गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास रहेगी. 

यह भी पढ़िए: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI जांच के आदेश, बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला

भाजपा ने की थी हटाने की मांग

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह की वायरल चिट्ठी बाहर आने के बाद से ही भाजपा अनिल देशमुख के गृह मंत्री पद से इस्तीफे की मांग कर रही थी. 

गृह मंत्री पर आरोप है कि वह कई पुलिस अधिकारियों के माध्यम से वसूली करने का काम कर रहे थे. वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों में सचिन वझे का नाम भी शामिल है. 

भाजपा की अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग के बाद से एनसीपी पर भी दबाव बढ़ रहा था. अभी तक एनसीपी प्रमुख देशमुख के बचाव के मोड में रहे हैं.

इस्तीफा देने से पहले अनिल देशमुख एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे. इसके बाद ही उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया है.

यह भी पढ़िए: Corona Vaccine: नए स्ट्रेन के खिलाफ आशा की किरण बन सकती है ये वैक्सीनें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़