CAA के समर्थन में किया प्रदर्शन, बिहार पुलिस दर्ज करेगी FIR

नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA के समर्थन में मार्च निकालना बिहार भाजपा के नेताओं को महंगा पड़ेगा. राज्य पुलिस उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करेगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2019, 04:03 PM IST
    • CAA के समर्थन में पटना में भाजपा की रैली
    • कर दिया था चौराहा जाम
    • बिहार पुलिस दर्ज करेगी एफआईआर
CAA के समर्थन में किया प्रदर्शन, बिहार पुलिस दर्ज करेगी FIR

पटना: CAA के विरोध में बिहार बंद के दौरान भारी हंगामा के बाद अब CAA के समर्थन में भी धरना प्रदर्शन शुरु हो चुका है. 

भाजपा नेताओं ने किया प्रदर्शन
CAA को लेकर देश के साथ साथ बिहार में भी महाभारत तेज हो गई है. सोमवार की सुबह प्रदेश भाजपा की तरफ से बिहार की राजधानी पटना में CAA के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों ने लगभग एक घंटे तक पटना के प्रमुख डाकबंगला चौराहे पर जाम लगाए रखा.

भाजपा नेताओं ने बिहार की राजधानी पटना के जेपी गोलंबर से लेकर डाकबंगला चौराहे तक CAA के समर्थन में प्रदर्शन किया.

कई बड़े भाजपा नेता थे प्रदर्शन में शामिल  
CAA के समर्थन में हुए प्रदर्शन में भाजपा सांसद सीपी ठाकुर, विधायक संजीव चौरसिया, विधायक अरुण सिन्हा समेत संगठन से जुड़े कई कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए. इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद सीपी ठाकुर ने कहा कि CAA लाने की कोशिश पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के समय ही हुई थी.  कांग्रेस इस बात को भली भांति जानती है.  फिर इसबात का विरोध क्यों?

भाजपा नेताओं का आरोप था कि विपक्ष लोगों को भ्रमित कर रहा है.  जिससे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भाजपा नेताओं ने दावा किया कि पटना की सडकों पर सिर्फ बीजेपी के ही कार्यकर्ता और नेता नहीं हैं बल्कि आम जनता भी CAA  के समर्थन में सडक पर है. 

कई घंटे तक ठप रहा पटना
भाजपा नेताओं के CAA के समर्थन में प्रदर्शन के कारण काफी देर तक डाकबंगला चौराहे समेत पटना के कई इलाकों की यातायात व्यवस्था ठप रही. भाजपा के प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए बडी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था. पुलिस किसी भी कीमत पर बवाल बढ़ने नहीं देना चाहती थी. 

भाजपा के कार्यकर्ता इनकम टैक्स गोलंबर तक मार्च करना चाहते थे. लेकिन पटना पुलिस ने उनके प्रदर्शन को डाकबंगला चौराहे पर ही रोक दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक घंटे तक डाकबंगला चौराहा जाम करके रखा. 

पुलिस दर्ज करेगी FIR
भले ही बिहार में भाजपा सरकार में शामिल है. लेकिन उन्हें पुलिस किसी तरह की रियायत देने नहीं जा रही है. पुलिस  बिना मंजूरी प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन निकालने को लेकर भाजपा नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज करेगी.

भाजपा के प्रदर्शन को नियंत्रित करने पहुंचे सिटी एसपी(सेंट्रल) विनय तिवारी ने कहा कि जिन लोगों ने डाकबंगला चौराहा जाम किया है उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई जाएगी. इसके पहले भी जाम को लेकर FIR हो चुकी है और सोमवार को हुए प्रदर्शन को लेकर भी एफआईआर दर्ज होगी.  

ये भी पढ़ें- CAA के समर्थन में देश भर में आवाजें

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़