VIDEO: ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग का एक और वीडियो आया सामने, यहां देखें

ज्ञानवापी परिसर में एक और वीडियो सामने आया है, ये एक साल पुराना वीडियो बताया जा रहा है. तालाब के बीच स्थित गोल घेरे में शिवलिंग होने का दावा किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2022, 12:05 PM IST
  • ज्ञानवापी परिसर में एक और वीडियो सामने आया
  • तालाब के बीच स्थित गोल घेरे में शिवलिंग होने का दावा
VIDEO: ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग का एक और वीडियो आया सामने, यहां देखें

नई दिल्ली: ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग का एक साल पुराना वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहे जाली से कवर तालाब और उसके बीच स्थित गोल घेरे में ही वह स्थान है. जिसे शिवलिंग होने का दावा किया जा रहा है. 

ज्ञानवापी परिसर में एक और वीडियो सामने आया

दरअसल, ज्ञानवापी परिसर में 3 दिनों तक चली कमीशन की कार्रवाई के दौरान वजूखाने की जांच के लिए पानी और मलबा निकाला गया, जिसके बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. वीडियो में एक ठोस संरचना को हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है. वहीं, मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं बल्कि फव्वारा है.

ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग का एक साल पुराना वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहे जाली से कवर तालाब और उसके बीच स्थित गोल घेरे में ही वह स्थान है. गौरतलब है कि अब इसी विवादित जगह का एक साल पुराना एक और वीडियो सामने आने के बाद चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है.

आज नहीं होगी मामले की सुनवाई?

वहीं ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर वाराणसी की जिला अदालत में आज कोई सुनवाई नहीं होगी. वाराणसी बार एसोसिएशन (Bar Association) के वकीलों की हड़ताल की वजह से सुनवाई नहीं होगी. हालांकि ज्ञानवापी मामले में आज ही सुनवाई के लिए अपील की गई है. मामले के वकील ने बार एसोसिएशन को खत लिखा है.

बता दें, वाराणसी कोर्ट में 2 याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. नंदी के सामने वाली और वुजूखाने की दीवार को तोड़ने की मांग है. याचिकाकर्ता ने वाराणसी कोर्ट से की अपील की है. सरकारी वकील की अर्जी में वुज़ू वाले नल को बाहर लगाने की मांग करते हुए कहा है कि नमाजियों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था की भी की जाए.

सरकारी वकील की अर्जी में वुजू वाली जगह से मछलियों को शिफ्ट कराने की भी मांग की गई है. अर्ज़ी में कहा गया है कि जगह सील होने की वजह से मछलियों की जान को खतरा है. ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि शिवलिंग के दावे वाली जगह को सुरक्षित रखा जाए. नमाज पढ़ने पर ना रोक लगे. 19 मई को अगली सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें- वुजूखाने की दीवार को तोड़ने वाली याचिका पर आज नहीं होगी सुनवाई? जानें वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़