टैगोर की कुर्सी पर बवाल: Amit Shah ने नेहरू और राजीव का नाम लेकर अधीर रंजन को दिया करारा जवाब

ताजा विवाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) के उस बयान के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर शांति निकेतन में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर (Ravindranath Tagore) की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2021, 07:05 PM IST
  • तस्वीरें दिखाकर कांग्रेस को दिया सटीक जवाब
  • अधीर रंजन को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी
टैगोर की कुर्सी पर बवाल: Amit Shah ने नेहरू और राजीव का नाम लेकर अधीर रंजन को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: बंगाल में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे सियासी दलों में टकराव तेज होता जा रहा है. ताजा विवाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) के उस बयान के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर शांति निकेतन में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर (Ravindranath Tagore) की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगाया था. मंगलवार को अमित शाह ने उन्हें करारा जवाब दिया.

तस्वीरें दिखाकर कांग्रेस को दिया सटीक जवाब

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. कई बार उन्होंने ऐसी बातें कहीं हैं जिनसे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बार उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर शांति निकेतन में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगाया था. गृह मंत्री ने तस्वीरें दिखाकर संसद में कहा कि वह नहीं पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और फिर राजीव गांधी उस कुर्सी पर बैठ चुके हैं. ये कांग्रेस कर सकती है, मैं नहीं. 

अधीर रंजन को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

बंगाल यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर शांति निकेतन में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगा तो आज शाह ने संसद में इसका शानदार जवाब दिया. अमित शाह अपनी हाजिरजवाबी के लिये प्रसिद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- लाल किला हिंसा: 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया दीप सिद्धू

उन्होंने कई बार शानदार वाक्पटुता से लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी की बोलती बंद की है. इस बार गृह मंत्री ने तस्वीरें दिखाकर संसद में कहा कि वह नहीं पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और फिर राजीव गांधी टैगोर की उस कुर्सी पर बैठ चुके हैं. 

मैं कभी टैगोर की कुर्सी पर नहीं बैठा- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने शांति निकेतन के उप-कुलपति की तरफ से मिले स्पष्टीकरण और अपनी यात्रा की तस्वीरों का हवाला देते हुए कहा कि वो कभी भी गुरुदेव रवींद्र नाथ टेगौर की कुर्सी पर नहीं बैठे. बल्कि उस खिड़की पर बैठे थे जहां पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री समेत कई मेहमान नेता बैठ चुके थे.

ये भी पढ़ें- भींगी पलके, शायराना अंदाज.. गुलाम नबी की विदाई पर ऐसा रहा सदन का मिजाज

शाह ने तंज कसते हुए कहा कि लेकिन मैं इसमें इनका दोष नहीं देखता, उनकी पार्टी का जो बैकग्राउंड है, उसके कारण इनकी गलती हो गई. मैं तो नहीं बैठा उस कुर्सी में, मेरे पास दो फोटो हैं, जिनमें जवाहर लाल नेहरू उस कुर्सी पर बैठे हैं, जहां टैगोर बैठा करते थे. दूसरी फोटो है राजीव गांधी की, वह टैगोर साहब के सोफे पर बैठकर आराम से चाय पी रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़