T20 World Cup:अफगानिस्तान के इतिहास रचने पर तालिबान ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, हैरान रह जाएंगे आप

टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की पहली जीत पर तालिबान ने बधाई दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2021, 06:56 PM IST
  • राशिद और मुजीब ने बरपाया कहर
  • तालिबान ने दी अफगान टीम को बधाई
T20 World Cup:अफगानिस्तान के इतिहास रचने पर तालिबान ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: अफगानिस्तान ने सुपर 12 के ग्रुप दो के मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ इतिहास रच दिया. टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाये और फिर क्वालीफायर्स में बांग्लादेश जैसी टीम को हराने वाले स्कॉटलैंड को 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर कर दिया. 

तालिबान ने दी अफगान टीम को बधाई

टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की पहली जीत पर तालिबान ने बधाई दी है. बता दें कि अफगानिस्तान ने सोमवार को स्कॉटलैंड को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बुरी तरह से हराया. तालिबान के कब्जे के बाद यह अफगानिस्तान की पहली सबसे बड़ी जीत है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा, अफगानिस्तान की जीत पर टीम को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

ग्रुप 2 में शीर्ष पर हैं अफगानिस्तान 

अगस्त में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद संदेह था कि टीम टी20 विश्व कप में भाग लेगी या नहीं. इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अध्यक्ष अजीजुल्लाह फाजली ने स्पष्ट किया था कि टीम टूर्नामेंट में भाग लेगी.

टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम बड़ी जीत के बाद सुपर 12 के ग्रुप 2 के शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दूसरे स्थान पर पाकिस्तान है.

राशिद और मुजीब ने बरपाया कहर 

अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान तथा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान के पांच विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने क्वालीफायर्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कॉटलैंड को 130 रन से करारी शिकस्त देकर आईसीसी टी20 विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत की.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: इंग्लैंड टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, दिग्गज ऑलराउंडर की वापसी

अफगानिस्तान की यह रनों के लिहाज से टी20 में सबसे बड़ी जीत है जबकि टी20 विश्व कप में यह संयुक्त रूप से दूसरी बड़ी जीत है. स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों के पास अफगानिस्तान के स्पिन आक्रमण का कोई जवाब नहीं था.

मुजीब ने चार ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट लिये. इसके बाद लेग स्पिनर राशिद खान का जादू चला जिन्होंने नौ रन देकर चार विकेट हासिल किये. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़