weather report: Delhi-NCR में बारिश, West UP में भी आसार

कड़ाके की सर्दी झेल रही दिल्ली, यूपी और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान जताया था कि 2 से 6 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है. बारिश के बाद ठंड का कहर और ज्यादा बढ़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2021, 12:21 PM IST
  • दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है.
  • गाजियाबाद से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर भी बारिश हुई है.
weather report: Delhi-NCR में बारिश, West UP में भी आसार

नई दिल्लीः New Year के साथ पूरा देश शीतलहर से कांप रहा है. इस बीच राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है.  2 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में हरियाणा के शहरों में और NCR के शहरों में भी बारिश होगी.

उत्तर प्रदेश में भी रिमझिम-रिमझिम के आसार हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, देवबंद सहारनपुर के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िएःई-टिकटिंग वेबसाइट IRCTC का नया अवतार, जानिए क्या-क्या बदला?

दिल्ली के आसपास बारिश
कड़ाके की सर्दी झेल रही दिल्ली, यूपी और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान जताया था कि 2 से 6 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है. बारिश के बाद ठंड का कहर और ज्यादा बढ़ सकता है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. गाजियाबाद से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर भी बारिश हुई है. 

शीतलहर का प्रकोप जारी
पूरे उत्तर भारत में शीतलहर चलने से कंपकंपाने वाली ठंड पड़ रही है और नए साल के पहले दिन शुक्रवार को कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर भारत में तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. इसके बाद ठंड से राहत मिलने के आसार हैं. 

 जम्मू कश्मीर में भारी बारिश का अनुमान
अफगानिस्तान और इसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ के कारण चक्रवाती प्रवाह बना है.  अगले 48 घंटे के दौरान यह मध्य पाकिस्तान की ओर बढ़ सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा का कम दबाव दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में बना हुआ है.

मौसम विभाग ने कहा, ‘इन प्रभावों के कारण चार-छह जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश या बर्फबारी का अनुमान है. जम्मू कश्मीर में भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है. 

पहाड़ों पर पहुंचेगा पश्चिमी विक्षोभ
स्काईमेट' के मुताबिक, 2 जनवरी को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पहाड़ों पर पहुंचेगा. इसकी वजह से मैदानी इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय होगा. इन दोनों सिस्टमों के कारण उत्तर भारत के पहाड़ों से लेकर मैदानी राज्यों तक हवाओं के रुख में बदलाव होगा जिससे गिरते तापमान में ब्रेक लग सकती है और कुछ शहरों में बारिश भी हो सकती है. 

यह भी पढ़िएः कैसी है Covishield की Vaccine, कितनी दी जाएगी डोज? जानिए सब कुछ

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़