'दादागिरी किसी की सहन नहीं करूंगी'

भारतीय जनता पार्टी से भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर खुद साध्वी ने सफाई पेश की है. उन्होंने स्पाइस जेट को चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कही है.

'दादागिरी किसी की सहन नहीं करूंगी'

नई दिल्ली: अपने बयानों से सुर्खियां बंटोरने वाली भारतीय जनता पार्टी की भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर एक फ्लाइट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी सफाई पेश की है. उन्होंने स्पाइस जेट को इस रवैये के लिए खूब खरी-खोटी सुनाई है.

'मुझे स्पेशल सीट चाहिए थी'

अपनी सफाई में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि 'सांसद के साथ-साथ मनुष्य और सन्यासी हूं. मैं किसी कानून का उल्लंघन नहीं करती और न किसी को करने देती. मैं स्पाइस जेट में यात्रा कर रही थी और व्हील चेयर पर थी. इसलिए मुझे स्पेशल सीट चाहिये थी. मेरा टिकट A1 था. मुझसे एयर होस्टेज ने सीट से उठने को कहा, इमरजेंसी सीट कहकर मुझे हटाया गया. इसलिए मैंने नियमावली मांगी.'

'स्टाफ के पास नहीं थी रूल बुक'

साध्वी ने बताया कि स्टाफ के पास रूल बुक नहीं थी. स्पाइस जेट के कारण फ्लाइट लेट हुई. एयरपोर्ट अथॉरिटी के 6 सदस्य मेरे अंडर आते हैं. मैंने कोई अधिकार नहीं बताया. मैंने जनता के लिए खुद को कष्ट दिया. पीछे की सीट पर बैठी, यात्रा कष्ट में बिताई.

प्रज्ञा ठाकुर ने स्पाइस जेट के खिलाफ कार्रवाई की बात ही है. उन्होंने इस दौरान कहा कि 'मैं आगे भी कंपलेन करूंगी. दादागिरी किसी की सहन नही करूंगी. मुझे ईश्वर को जवाब देना है, मैं कभी गलत नहीं करूंगी. मैं सीढ़ियां नहीं चढ़ पाती, मेरी रीढ़ की हड्डी मे प्रॉब्लम है. किसी और के साथ न हो, इसलिए मैंने प्रतिकार किया. कोई भी कंपनी हो दादागिरी किसी की नहीं चलेगी. फ्लाइट देरी की वजह कंपनी के नियमों के कारण हुई. गलती 100 प्रतिशत स्पाइस जेट की है. मैंने एप्लीकेशन दी है, दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है. विभागीय मंत्री से शिकायत करूंगी.'

क्या है माजरा?

दिल्ली से भोपाल जाने वाली एक फ्लाइट में सवार प्रज्ञा ठाकुर को सीट के चक्कर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में भाजपा सांसद से कुछ बहस होती दिखाई दे रही है. एक यात्री प्रज्ञा ठाकुर साध्वी के अनुसार वो व्हील चेयर पर एयरपोर्ट पहुंची थीं, तो उन्हें आपातकालीन सीट नहीं मिल सकी. जिसके बाद मामला बढ़ गया.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के प्रहार पर साध्वी की ललकार! कहा- 'आ रही हूं, फूंक देना'