31 मार्च तक हर दिन 30 उड़ानों को रद्द किया जाना जारी रहेगा : इंडिगो

किफायती एयरलाइन इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि 31 मार्च, 2019 तक हर दिन उसकी 30 उड़ानें रद्द रहेंगी. कंपनी ने शुक्रवार को 130 उड़ानों के रद्द होने की बात से इनकार किया.

31 मार्च तक हर दिन 30 उड़ानों को रद्द किया जाना जारी रहेगा : इंडिगो

नई दिल्ली : किफायती एयरलाइन इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि 31 मार्च, 2019 तक हर दिन उसकी 30 उड़ानें रद्द रहेंगी. कंपनी ने शुक्रवार को 130 उड़ानों के रद्द होने की बात से इनकार किया. इससे पहले कल खबरें आई थी कि शुक्रवार को एयरलाइन की 130 उड़ानें रद्द रहेंगी. विमानन कंपनी ने बयान में कहा कि 130 उड़ानों में से 120 उड़ानों का परिचालन तय कार्यक्रम के अनुसार किया जा रहा है. साथ ही 20 हजार से अधिक यात्री इन उड़ानों से यात्रा कर रहे हैं.' इंडिगो ने कहा कि प्रतिदिन 30 उड़ानों को रद्द किये जाने का सिलसिला 31 मार्च, 2019 तक जारी रहेगा.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भारी तूफान और बारिश के बाद से किफायती विमानन सेना शनिवार से ही अपनी उड़ाने रद्द कर रही है. इंडिगो की तरफ से लगातार फ्लाइट कैंसल किए जाने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दो दिन में 62 फ्लाइट रद्द की
इससे पहले इंडिगो ने दो दिन में 62 फ्लाइट को रद्द किया. पीटीआई के अनुसार पायलटों की कमी के चलते सोमवार को इंडिगो ने 32 उड़ानों को और मंगलवार को 30 उड़ानों को रद्द किया. इनमें से अधिकतर फ्लाइट कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रवाना होनी थी. इंडिगो की फ्लाइट रद्द होने से यात्रियों को लास्ट टाइम में भारी किराया चुकाकर दूसरी उड़ानों के लिए टिकट खरीदना पड़ा. डीजीसीए की तरफ से अभी तक इस संबंध में जांच करने का कोई संकेत दिखाई नहीं दिया.