Bank Jobs: इंडियन बैंक में निकली बंपर वैकेंसी के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, इस आधार पर किया जाएगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow12333619

Bank Jobs: इंडियन बैंक में निकली बंपर वैकेंसी के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, इस आधार पर किया जाएगा सिलेक्शन

Indian Bank Jobs: इंडियन बैंक ने बंपर भर्तियां निकली है, जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. अगर आप भी यहां अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहां वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक करके फॉर्म भर दें.

Bank Jobs: इंडियन बैंक में निकली बंपर वैकेंसी के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, इस आधार पर किया जाएगा सिलेक्शन

Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक में नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं को इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. इंडियन बैंक ने अपरेंटिस पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. बैंक की ओर से अपरेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां की जा रही है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है, जो इसी महीने क्लोज कर दी जाएगी.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. यहां हम आपको भर्ती तमाम डिटेल्स देने जा रहे हैं कि इस भर्ती के लिए जरूरी योग्यता, आयु सीमा क्या है और कैसे इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू हो गई है, जो 31 जुलाई 2024 तक चलेगी. इस बीच कैंडिडेट्स अपने आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.   

रिक्त पदों की संख्या
इंडियन बैंक की इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अपरेंटिस के कुल 1500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें यूआर कैटेगरी के 680 पद, ईडब्ल्यूएस के 137 पद, ओबीसी कैटेगरी 351 पद, एसटी के 77 पद और एससी कैटेगरी के 255 पद शामिल हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
इंडियन बैंक में अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. आवेदक की ग्रेजुएशन की पढ़ाई मार्च 2020 के बाद के पास सर्टिफिकेट के साथ पूरी होनी चाहिए.

ऐसे होगा सिलेक्शन
इंडियन बैंक में अपरेंटिस के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन रिटेन टेस्ट और लोकल लैंग्वेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

एज लिमिट
अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 28 साल तय की गई है. हालांकि, ऊपरी आयु सीमा में ओबीसी कैंडिडेट्स को 3 साल, एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 5 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं लगेगी.  

Trending news