उत्तराखंड पुलिस में 2,000 नए कांस्टेबलों की होगी भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल
Advertisement
trendingNow12397335

उत्तराखंड पुलिस में 2,000 नए कांस्टेबलों की होगी भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

Uttarakhand Police Constable Recruitment 2024: उत्तराखंड पुलिस में इस समय कांस्टेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर तक लगभग 2,500 पद रिक्त हैं. सरकार ने इनमें से लगभग 2,000 पदों को भरने के लिए ऑथराइज किया है, और भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जल्द ही जारी किए जाने हैं.

उत्तराखंड पुलिस में 2,000 नए कांस्टेबलों की होगी भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

Uttarakhand Police Constable Recruitment 2024: उत्तराखंड में कानून प्रवर्तन (Law Enforcement) को बढ़ावा देने के लिए स्टेट पुलिस डिपार्टमेंट जल्द ही 2,000 नए कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती शुरू करेगा. यह घोषणा राज्य सरकार द्वारा भर्ती योजना को मंजूरी दिए जाने के बाद की गई है, जो फोर्स के भीतर कर्मियों की कमी को दूर करने की दिशा में एक बड़ा कदम है.

पुलिस विभाग इस भर्ती अभियान की तैयारी कर रहा है, और जल्द ही आधिकारिक प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है. वर्तमान में, उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर तक लगभग 2,500 पद खाली हैं. सरकार ने इनमें से लगभग 2,000 पदों को भरने के लिए ऑथराइज किया है, और भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जल्द ही जारी किए जाने हैं.

इसके अलावा, पिछले साल की भर्ती के लगभग 200 पद, जो चयनित उम्मीदवारों के शामिल न होने और नौकरी न मिलने के कारण खाली रह गए हैं, उन्हें भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा. पिछले साल, लगभग 1,700 पद भरे गए थे, लेकिन लगभग 200 रिक्तियां बनी हुई हैं.

पुलिस प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने जोर देकर कहा कि नई भर्ती पुलिस बल को काफी मजबूत करेगी, जिससे अधिक प्रभावी और कुशल सेवा संभव होगी. भर्ती में सिविल पुलिस, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (PAC) और अग्निशमन सेवाओं सहित विभिन्न इकाइयां शामिल होंगी.

यह भर्ती प्रयास राजस्व पुलिस के नियमित पुलिस भूमिकाओं में चल रहे परिवर्तन के साथ संरेखित है, और कर्मियों की कमी से जूझ रहे विभाग को बहुत जरूरी राहत प्रदान करने की उम्मीद है. चूंकि राज्य अपनी कानून प्रवर्तन क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखता है, इसलिए निवासी उत्तराखंड में पुलिस की बढ़ती उपस्थिति और बेहतर सेवा की उम्मीद कर सकते हैं.

Trending news