World Cup 2019: बांग्लादेश को रोकने के लिए तैयार अफगानिस्तान
Advertisement
trendingNow1544098

World Cup 2019: बांग्लादेश को रोकने के लिए तैयार अफगानिस्तान

विश्व कप में बांग्लादेश के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मैच करो या मरो का है, लेकिन बांगलादेश उसे रोकने की पूरी तैयारी में है.

अफगानिस्तान-बांग्लादेश  मैच में बांग्लादेश का पलड़ा भारी होने की संभावना है. (फाइल फोटो)

साउथैंपटन:आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019)  में अफगानिस्तान और बांग्लादेश (Afghanistan vs Bangladesh) के बीच में सोमवार को द रोज बाउल मैदान पर कड़ा मुकाबला दिखने की पूरी उम्मीद की जा रही है. बांग्लादेश की टीम बड़ी टीमों को हराने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनने के लिए जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरा जोर लगाएगी. वहीं भारत के खिलाफ इसी मैदान पर अफगानिस्तान हार के बावजूद नए आत्मविश्वास के साथ पहली जीत दर्ज करने का मौका भुनाने की पूरी कोशिश में होगी. 

बांग्लादेश की उम्मीदें कायम हैं लेकिन..
सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बेताब बांग्लादेश को सोमवार को होने वाले विश्व कप के करो या मरो का मुकाबले हो गया. शुक्रवार को श्रीलंका के हाथों इंग्लैंड की हार ने बांग्लादेश की सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद तोड़ दी और अब वह निचले स्थान पर काबिज अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से मौके का फायदा उठाना चाहेगी. मशरफे मुर्तजा की अगुवाई वाली टीम अभी पांच अंक के साथ छठे स्थान पर मौजूद है. उसने टूर्नामेंट में अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट ने लिया पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार से पंगा, ICC से मिली यह सजा

बल्लेबाजी शानदार लेकिन बॉलिंग है चुनौती
वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने महज 41.3 ओवर में हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उसने 382 रन का पीछा करते हुए आठ विकेट पर 333 रन बनाए. शाकिब अल हसन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना विश्व कप में अहम चीज रही है. यह आलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सिर्फ 22 रन पीछे है जो टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं. उनकी गेंदबाजी हालांकि इतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में हर में 320 रन से ज्यादा गंवाये हैं और गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार कर अपने बल्लेबाजों पर से थोड़ा दबाव कम करना होगा.

अफगानिस्तान की टीम नए जोश में
अफगानिस्तान की टीम को अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार है और वह भारत के खिलाफ पिछले मैच से प्रेरित होगी. यहां के हालात के उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान गुलबदीन नाईब फिर से अपने स्पिनरों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे ताकि सोमवार को फार्म में चल रहे बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज सकें. 

यह भी पढ़ें: IND v AFG: विराट कोहली ने अंपायर के सामने 'जोड़े हाथ', ट्विटर पर यूं उड़ा मजाक

मौसम के गर्म रहने की उम्मीद है और पिच के सूखेपन से ही गेंद स्पिन होगी जैसी भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान हुई थी. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को हालांकि मन मुताबिक नतीजा हासिल करने के लिये लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने पर ध्यान लगाना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट में पहली बार 50 ओवर खेले थे.

टीमें इस प्रकार हैं:
अफगानिस्तान: गुलबदीन नईब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली खिल.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मुसैद्दक हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल.

Trending news