close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इंग्लैंड टीम इतिहास बदलने को है तैयार, कप्तान मोर्गन को जीत का भरोसा

आईसीस विश्व कप को लेकर इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि उनकी टीम विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

World Cup 2019: इंग्लैंड टीम इतिहास बदलने को है तैयार, कप्तान मोर्गन को जीत का भरोसा
(फोटो: Rueters)

लंदन: इंग्लैंड 8 दिन बाद शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप 2019 की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है. 23 तारीख तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर देंगी. इनमें से कई टीमों ने अपनी टीम घोषित कर भी दी है. इनमें इंग्लैंड की टीम भी शामिल है. टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टूर्नामेंट से पहले माना कि उनकी टीम इस इस महाकुंभ के लिए पूरी तरह से तैयार है.

खिताब की प्रबल दावेदार है इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड की टीम इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं. टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में काफी समय से नंबर वन स्थान पर कायम है. इसके अलावा हाल ही में पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देने के बाद उसके हौसले बुलंद हैं. प्रतियोगिता के पहले मैच में मेजबान टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. 

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर बिजी दिखे इंडियन प्लेयर्स, फैंस बोले- ‘World Cup पबजी का नहीं हो रहा है’

शानदार प्रदर्शन कर रही है इंग्लैंड
टीम को इस बार मेजाबान होने के कारण घरेलू समर्थन का भी फायदा होगा. 32 वर्षीय मॉर्गन के बताया, "हम इस समय सबसे बेहतर स्थिति में हैं. हमने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 2015 की शुरुआत में मैं इस बारे में सोचा भी नहीं सकता था." इंग्लैंड टीम अब तक तीन बार विश्व कप फाइनल खेल चुकी है और तीनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा था. उसे 1979 में वेस्टइंडीज, 1987 में ऑस्ट्रेलिया और 1992 में पाकिस्तान ने फाइनल में हराया था. 

जो रूट भी मानते हैं इंग्लैंड को बेहतर
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जाए रूट ने भी माना कि टीम की स्थिति बेहतर है. रूट ने कहा, "लंबे सयम बाद हम किसी प्रमुख टूर्नामेंट के लिए इस तरह से तैयार है. ऐसा महसूस हो रहा है कि हर चीज सही हो रही है. अब सिर्फ हमें सही समय पर बेहतरीन प्रदर्शन करना है." मेजबान टीम ने 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. उसे अंतिम-चार में पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में फाइनल में टीम इंडिया को हराकर प्रतियोगिता जीती थी. उसी पाकिस्तान को इंग्लैंड ने इसी महीने 4-0 से हराकर खुद को मजबूत दावेदार बनाया है.

यह भी पढ़ें: World Cup में अब तक की सबसे सीनियर है टीम इंडिया, खिताब दिलवा सकता है यह आंकड़ा

पिछले विश्व कप में खराब प्रदर्शन रहा था इंग्लैंड का
तीन बार फाइनल खेलने वाली इंग्लैंड टीम चार साल पहले वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था. उन्होंने 2010 में आईसीसी टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. इंग्लैंड टीम को वनडे विश्व कप में सबसे दुर्भाग्यशाली टीम माना जाता रहा है. लेकिन यह पहली बार है कि टीम टूर्नामेंट की सबसे तगड़ी दावेदार है. इंग्लैंड के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टीम को विश्व कप के मामले में दुर्भाग्यशाली टीम माना जाता रहा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया तीसरे खिताब के लिए इंग्लैंड रवाना, मजबूत दावा है इस बार

इंग्लैंड की टीम: ईयोन मोर्गन (कप्तान) जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, जेम्स विंसे, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, लियाम प्लेंकट, लियाम डॉसन, टॉम कुरैन, ज्योफ्रा आर्चर, और मार्क वुड

(इनपुट आईएएनएस)